———–

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण से परेशानियां बढ़ गई हैं. स्थानीय निवासियों को अतिक्रमण के चलते काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने इसे लेकर प्राधिकरण से शिकायत की है. पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के गामा 1 क्षेत्र में अमृत पुरम मार्केट और जगत फार्म मार्केट का है. स्थानीय निवासियों ने अवैध अतिक्रमण और अनियंत्रित ठेलों से परेशान होकर थाना अध्यक्ष बीटा 2, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से अतिक्रमण पर नियंत्रण करने और मार्केट में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है.

एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी ने लोकल 18 से बातचीत में कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अतिक्रमण हटाने वाली टीम अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभा रही है. इसका यहीं परिणाम है कि दिन प्रतिदिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है. खासतौर से जगत फार्म मार्केट में अवैध रूप से ठेले और अन्य दुकानों की सड़क किनारे लगने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. यहां पर एक भी पार्किंग नहीं है, जिससे बाजार और मार्केट में शॉपिंग करने वाले लोगों की गाड़ियां खड़ी हो सकें. इसकी वजह से और दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

चिंता का विषय बनी ट्रैफिक व्यवस्था

उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था चिंता का विषय बनी हुई है क्योंकि ट्रैफिक पुलिसकर्मी अधिकतर गोल चक्कर पर तैनात किए जाते हैं लेकिन मार्केट क्षेत्र में उनकी उपस्थिति नहीं देखने को मिलती है. यहां तक कि स्थानीय पुलिस ट्रैफिक पर नियंत्रण करने में पूरी तरह से असमर्थ दिखाई दे रही है. यहां पर शाम को चौकी के आसपास ऑटो रिक्शा की भारी भीड़ होती है, जिसकी वजह से ट्रैफिक व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो जाती है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर लोकल 18 द्वारा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारियों से बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन किसी भी अधिकारी से संपर्क नहीं हो सका.

FIRST PUBLISHED : June 26, 2024, 14:11 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||