———–

मथुरा. यूपी का मथुरा मंदिरों के साथ साथ खान-पान के लिए भी अपनी पहचान रखता है. यहां आपको किसी न किसी दुकान पर कुछ अलग खाने को मिल जाएगा. होलीगेट स्थित एक दुकान ऐसी है जो बर्गर के मामले में KFC को भी पीछे छोड़ रही है. इस दुकान का चीज बर्गर यहां के लोगों को काफी पसंद आती है. खास बात ये है कि यहां बर्गर को तेल में फ्राई नहीं बल्कि ग्रील किया जाता है.

शहर के हृदय स्थल कहे जाने वाले होलीगेट पर आपको खाने का खजाना मिल जायेगा. यहां हजारों लोग खाने के शौक़ीन एकत्रित होते हैं. होलीगेट पर खाने पीने से जुड़े सामान कि भरमार है. यहां एक दुकान ऐसी भी है जो 100 साल पुरानी है. खाने के मामले में इस दुकान का कोई तोड़ नहीं है. एक बार जो व्यक्ति इस दुकान पर आ गया वो दोबारा वापस यहां के बर्गर खाने जरूर आता है. इस दुकान का बर्गर लोगों को बेहद पसंद आता है.

बेहद टेस्टी है यहां का चीज बर्गर हैं सैकड़ों बर्गर
एक नहीं दो नहीं बल्कि सैकड़ों बर्गर हाथों-हाथ सेल हो जाते हैं. यूं कहे कि होलीगेट स्थित ये दुकान KFC को टक्कर दे रही है. दुकान स्वामी प्रशांत यादव से उनके बर्गर के बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि हमारी दुकान का चीज बर्गर लोग बेहद पसंद करते हैं. दुकान सुबह 6.30 बजे खुल जाती है. प्रशांत ये भी बताते हैं कि एक घंटे में करीब 70 चीज बर्गर सेल हो जाते हैं. उन्होंने बताया कि दस घंटे में करीब 700 बर्गर सेल कर देते हैं.

बेहद टेस्टी है यहां का चीज बर्गर
दुकान के मालिक ने बताया कि हमारे यहां बर्गर को तेल या रिफाइंड में फ्राई नहीं किया जाता है. जो भी बर्गर हमें बनाते हैं हमें ग्रील करने के बाद चीज बर्गर बनाते हैं. चीज बर्गर की क़ीमत 50 रुपए रखी है. कई साल से ये बर्गर लोगों को खिला रहे हैं. ग्राहक विकास ने बताया कि यहां का चीज बर्गर बहुत टेस्टी है. प्रतिदिन यहां आता हूं चीज बर्गर खाने के लिए. विकास ने ये भी बताया कि करीब दो साल से बर्गर इस दुकान पर खा रहे हैं.

आपको यहां का बर्गर खाने के बाद कहीं का भी बर्गर अच्छा नहीं लगेगा. लोगों की लाइन लगी रहती है बर्गर खाने के लिए. उन्होंने बताया की यहां बर्गर इसलिए अच्छा मिलता है की तेल फ़्री होता है. चीज बर्गर बनाने में कंपनी के वन, चीज, मियोंनीज प्रयोग करते हैं.

Tags: Food, Food 18, Local18

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||