———–

एटा. जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहां चेकिंग के दौरान एक फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर के पास फर्जी परिचय पत्र भी बरामद हुए है. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर से पुलिस पूछताछ करेगी कि आखिर ये व्यक्ति कब से इस तरह का काम कर रहा है. और अब तक कितने लोगों को ठग चुका है.

बता दें कि जनपद एटा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण बनाए रखने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली नगर पर गठित टीम द्वारा आज सैनिक पड़ाव एटा से मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान एक फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है. उसके कब्जे से एक फर्जी परिचय पत्र भी बरामद किया गया है. जिस पर उत्तर प्रदेश पुलिस इंस्पेक्टर, विजिलेंस लिखा हुआ है.

ये भी पढ़ें : महिला सिपाही के साथ पकड़ाए थे डीएसपी, होटल के रूम में थे दोनों, हुई ऐसी कार्रवाई, कोई सोच भी नहीं सकता

फर्जी परिचय पत्र दिखाकर ऐंठता था पैसे, करता था धोखाधड़ी
पुलिस के अनुसार पकड़ा गया व्यक्ति विशाल राजपूत अपना फर्जी परिचय पत्र दिखाकर पद की धौंस जमाकर अपने अधिकारियों का हवाला देकर जनता के सीधे साधे आम लोगों से धोखाधड़ी कर पैसे ठगने का काम करता था. इतना ही नहीं फर्जी पत्रकार बन ढकेल, रेहड़ी लगाने वालों और छोटे दुकानदारों को डरा धमकाकर रुपए वसूलने या निशुल्क सामान लेने का कार्य भी करता था.

ये भी पढ़ें : महिला को बुलाता था जिन्‍न बाबा की मजार पर, शेर खान करता था झाड़-फूंक, उस रात फिर जो हुआ…

पहले भी पकड़ा गया था इसी व्‍यक्ति को, पुलिस ने बताया पुराना रिकॉर्ड
पुलिस ने बताया कि आरोपी विशाल राजपूत का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है. यह व्‍यक्ति पहले भी इसी तरह के मामलों में पकड़ा गया था. लोगों को गुमराह करने, धोखाधड़ी करने और धौंस जमाकर पैसा वसूलने की शिकायत पर इसी व्‍यक्ति पर मामला दर्ज हुआ था. पुलिस के अनुसार इस बार अभियुक्त के विरूद्ध थाना कोतवाली नगर पर मुअसं- 261/24 धारा 420, 467, 468, 471 भादंवि पंजीकृत कर थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

Tags: Etah news, Police investigation, Shocking news, Sub Inspector, UP police, Weird news

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||