———–

मोदीनगर/ गाजियाबाद8 मिनट पहले

गाजियाबाद के मोदीनगर में बीते शुक्रवार को आम के बाग में पानी को लेकर हुए विवाद में पिता और पुत्र के दोहरे हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल रविवार को बरामद कर ली गई है। लेकिन वारदात के 48 घंटे बाद भी पुलिस को फरार आरोपियों को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस की टीमें लगातार फरार चार आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं।

घटना दो समुदायों से जुड़ी होने पर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई। मृतकों के परिजन आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने और एनकाउंटर की मांग कर रहे हैं। स्थिति को देखते हुए आरोपियों के गांव और बाग पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह था घटनाक्रम
जनपद के मेरठ ​स्थित जानी के गांव रसूलपुर धौलड़ी निवारी ठेकेदार पप्पू ने पास के जनपद गाजियाबाद के निवाड़ी ​स्थित गांव ​खिंदौड़ा में जयप्रकाश के आम के बाग ठेके पर लिए हुए थे। बीते शुक्रवार को आम के बाग में पानी देने को लेकर पड़ोसी सुधीर और उसके सा​​थियों से विवाद हो गया था। शाम के समय दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।

शुक्रवार रात करीब 11 बजे पप्पू अपने पुत्र शाहनवाज उर्फ राजा (25) और चांद (22) के साथ मजदूरों को खाना देकर एक बाइक से रजवाहा पटरी मार्ग से होते हुए जा रहे थे। तभी सुधीर ने अपने कई सा​थियों के साथ मिलकर उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर पप्पू और शाहनवाज की हत्या कर दी। जबकि चांद गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका मेरठ के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। जहां चांद की ​स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

दोहरे हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल बरामद
​पुलिस ने मृतक के भाई बिलाल की तहरीर पर सात आरोपियों दीपक, बिट्टू, सुधीर, लवली, दीपक, मोहित व आ​सिफ के ​खिलाफ हत्या और जानलेवा हमले सहित कई अलग-अलग धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने शनिवार को हत्यारोपी दीपक,बिट्टू और उनके पिता सुधीर त्यागी को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने रविवार को पकड़े गए आरोपी दीपक की निशानदेही पर हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की।

पुलिस का दावा है कि हत्याकांड को अंजाम देने के बाद पिस्टल ​खिंदौडा पुल के पास झाड़ियों में छुपा दिया गया। पुलिस का कहना है कि बाकी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्या की गुत्थी सुलझेगी। पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया,जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

हत्यारोपियों के गांव और बाग पर फोर्स तैनात
दोहरे हत्याकांड के बाद क्षेत्र में तनाव की ​स्थिति बनी हुई। हत्यारोपियों का गांव ​खिंदौड़ा और मृतकों का गांव रसूलपुर धौलड़ी वैसे तो अलग-अलग जनपद में है,मगर उनके बीच मात्र दो किमी की दूरी है और दोनों ही पक्ष अलग-अलग समुदाय से है। इससे तनाव की ​स्थिति और बढ़ गई है।

एसीपी ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि गांव ​खिंदौड़ा में पीएसी तैनात की गई है। इसके अलावा ठेके पर लिए बाग पर भी पुलिस बल तैनान किया गया है। उधर गांव में घटना के दूसरे दिन रविवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। गांव की गलियां सूनी रही। वहीं हत्यारोपियों परिजन भी घरों से गायब मिले। रविवार रात एसीपी मोदीनगर ज्ञानप्रकाश राय ने पुलिस बल के साथ गांव ​खिंदौड़ा में पैदल मार्च किया।

परिजनों ने की घायल चांद और गवाहों को पुलिस सुरक्षा की मांग
मृतक पप्पू और शाहनवाज उर्फ राजा के परिजनों ने घायल चांद और मुकदमें में गवाहों को पुलिस सुरक्षा की मांग की है। परिजनों का कहना है कि हत्यारोपी शातिर बदमाश है। चार आरोपियों अभी फरार घूम रहे है। वह कभी भी कोई अनहोनी कर सकते है। इसलिए उपचाराधीन चांद और गवाहों को पुलिस सुरक्षा दी जाए।

हत्यारोपियों के घरों पर बुलडोजर और एनकांउटर की मांग जारी
दोहरे हत्याकांड से परिजनों के अलाव क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है। उन्होने मांग की कि प्रदेश की योगी सरकार जैसे अन्य अपरा​धियों के घरों पर बुलडोजर चलाती और एनकांउट करती है वैसे ही इन हत्यारोपियों पर भी कार्रवाई की जाए।

पुलिस कार्रवाई की जानकारी देने से बच रही
दोहरे हत्याकांड के बाद निवाड़ी पुलिस चौतरफा ​घिरी हुई है। मृतकों के परिजन आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने और एनकांउट की मांग कर रहे है। पुलिस ने तीन हत्यारोपी गिरफ्तार कर कर उनकी निशानदेही पर पिस्टल बरामद ​की है। मगर छोटी-छोटी घटनाओं के खुलासे और बरादमी पर प्रेसवार्ता करने वाली पुलिस इस दोहरे हत्याकांड की कार्रवाई की जानकारी मीडिया को देने से बच रही है।

मोदीनगर एसीपी ज्ञानप्रकाश राय के मुताबिक, दोहरे हत्याकांड में तीन आरोपियों दीपक,बिट्टू और सुधीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्यारोपी दीपक की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही है। गांव में पीएसी तैनात की गई है।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||