———–

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस ने चोरों के एक अनोखे गैंग का पर्दाफाश किया है. मुखबिरों की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने चोरों की इस गैंग को गिरफ्तार कर लिया है. इन चोरों के पास से 11 चार्जर, 27 मोबाइल बैट्री, 15 लोअर समेत तमाम तरह का अजीब सामान भी मिला है. चोरी के इस सामान को देख पुलिस भी दंग रह गई.

इटावा इकदिल पुलिस ने गश्त के दौरान चितभवन नहर पुल के पास से मुखबिर की सूचना पर 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पकड़े गए चोरों ने आसपास के क्षेत्र में हुई कई चोरियों का खुलासा किया है. पकड़े गए चोरों के पास से तमंचा कारतूस के अलावा 73 मोबाइल, चोरी की बाइक के अलावा ऑटो मोबाइल पार्ट्स के साथ 38 हजार नकद बरामद हुए हैं.

मुखबिरों की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

सएसपी ने बताया कि पुराना भरथना निवासी ऋषि यादव थाना इकदिल पर सूचना दी गयी कि रात को चोरों ने पेट्रोल पम्प के लॉकर से 74 हजार नगद व एक मोबाइल चोरी कर लिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी. प्रभारी निरीक्षक भीमसेन पौनिया अपनी टीम के साथ गश्त पर थे, तभी मुखबिर ने सूचना दी कि चोर एक बाइक पर सवार होकर चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इस सूचना पर उन्होंने चितभवन नहर पुल पर चेकिंग शुरू कर दी. तभी उन्हें एक बाइक आती दिखाई दी. पुलिसने उसे रुकने का इशारा किया तो उसने बाइक सवार ने बाइक को भगा दिया. पुलिस ने पीछा कर बाइक पर सवार दो लोगों को दबोच लिया.

अंधेरे का फायदा उठाकर 1 आरोपी फरार

जबकि एक अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला. पकड़े गए लोगों ने अपने नाम विकास गोयल पुत्र भोले गोयल व असित उर्फ धुनुआ पुत्र सर्वेश यादव निवासी नगला मनी थाना बसरेहर बताया. तलाशी में उसके पास से एक तमंचा 21500 नगदी व 01 मोबाइल बरामद किया गया. इसके अलावा असित उर्फ धुनुआ के कब्जे से 01 प्लास्टिक की बोरी तथा 16,500 रुपये बरामद किये गये.

प्लास्टिक की बोरी में रखे सामान में 73 मोबाइल नये पुराने, 11 चार्जर, 27 मोबाइल बैटरी, 04 इयर फोन, 03 ब्लूटूथ स्पीकर, 01 मोटरसाइकिल , मोटरसाइकिल के पार्टस, 15 लोवर, 10 टी शर्ट बरामद की गयी. पूछताछ में चोरों ने बताया कि उन लोगों ने केशोपुरकलां में स्थित कपड़ों की फैक्ट्री से लोवर टी शर्ट तथा रुपयों के संबंध में बताया कि हमने यह रुपये भरथना रोड स्थित मंजुला पेट्रोल पम्प से चोरी किये थे और थाना बसरेहर स्थित मोबाइल की दुकान से मोबाइल चोरी किये तथा मोटरसाइकिल भी वहीं से चोरी की थी.

Tags: Up crime news

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||