———–

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

विस्तार


आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने बम की झूठी सूचना देने के आरोप में 13 साल के किशोर को पकड़ा है। किशोर यह देखना चाहता था कि इस मामले में पुलिस उसे पकड़ पाती है या नहीं। यह सब उसने अपने मनोरंजन के लिए किया।

आरोपी ने मेल भेजकर दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने के बारे में झूठी सूचना दी थी। आरोपी किशोर को बाल न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसकी हिरासत उसके माता-पिता को सौंप दी गई।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी छात्र है और 9वीं कक्षा में पढ़ता है। कुछ दिन पहले एक बच्चे द्वारा फ्लाइट में की गई फर्जी बम की धमकी भरी कॉल के संबंध में सोशल मीडिया पर आई एक खबर से प्रभावित होकर उसके मन में बम की फर्जी सूचना देने का ख्याल आया। जब उसने खबर देखी तो उसने सोचा कि वह भी ऐसा कर सकता है। उसके माता-पिता ने उसे पढ़ाई के लिए एक मोबाइल दिया था, जिसके माध्यम से उसने अपनी ई-मेल आईडी से फर्जी धमकी भरा ई-मेल भेजा और ई-मेल भेजने के बाद उसने उक्त ई-मेल आईडी को तुरंत डिलीट कर दिया। किशोर ने बताया कि उसने ऐसा केवल मनोरंजन के लिए किया था। डर के कारण उसने अपने माता-पिता से कोई जानकारी साझा नहीं की।

बता दें कि दिल्ली हवाई अड्डा पर सोमवार सुबह दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। सुबह 9.35 आईजीआई एयरपोर्ट के डायल कार्यालय में एक ईमेल भेजकर दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी। सूचना के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया। सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक दस्ता ने विमान की तलाशी ली। तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जिसके बाद पुलिस की एक टीम बनाकर बम झूठी सूचना देने वाले को पकड़ने का काम शुरू किया गया। जांच के दौरान यह पता चला कि ई-मेल भेजने के तुरंत बाद वह ई-मेल आईडी हटा दी गई थी। ईमेल के स्रोत का पता उत्तराखंड के पिथौरागढ में लगाया गया।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||