———–

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टरों और गैंग के सदस्यों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया। इसके तहत पुलिस ने दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में सक्रिय विभिन्न आपराधिक गैंग के बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने विभिन्न गैंग के 16 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनसे पुलिस ने 10 पिस्टल और 56 कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्पेशल सेल ने विशेष अभियान के तहत कई टीम गठित की। सभी पुलिस टीम बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। शुक्रवार को निरीक्षक विनय पाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दिल्ली और जालंधर गैंग से महिला समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से दो पिस्टल और एक दर्जन कारतूस बरामद किए गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों में तीन शार्प शूटर हैं। गिरफ्तार महिला समेत दो सोशल मीडिया के जरिए गैंग में सदस्यों को भर्ती करने और गैंगस्टरों की ओर से शूटरों को निर्देश देने का काम करते थे। साथ ही वह हथियारों का इंतजाम भी करते थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि निरीक्षक शिव कुमार और सतीश राणा की टीम ने शनिवार रात को पांच शूटरों को गिरफ्तार किया। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने चार पिस्टल और तीस कारतूस बरामद किए। शूटर विरोधी गैंग के सदस्यों की हत्या की साजिश रच रहे थे। गिरफ्तार बदमाशों पर पहले से चार हत्या का प्रयास, लूट, उगाही और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार बदमाशों में से दो रोहिणी में जबरन वसूली के लिए गोलीबारी, रेवाड़ी हरियाणा में हत्या का प्रयास के मामले में वांछित थे। निरीक्षक विनय पाल, अरविंद सिंह और मनोज कुमार की टीम ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए हैं।

निरीक्षक आलोक मौर्य और शिवराज रावत की टीम ने हरियाणा के एक बदमाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए। बदमाश दिल्ली, हरियाणा और यूपी में बीस वारदातों में शामिल रहा है। जबकि निरीक्षक पवन कुमार और सतविंदर की टीम ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने दो पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए हैं।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||