———–

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए सुपर 8 में आज का मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है. अफगानिस्तान की टीम को मात देकर भारत ने सुपर 8 की शुरुआत की थी अब इरादा सेमीफाइनल की टिकट को पक्का करने का है. आज का मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि इसके बाद एक टीम की उम्मीदों को झटका लग सकता है जबकि एक टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंचेगी. मुकाबले पर बारिश का साया है तो हम आपको बताते हैं भारत-बांग्लादेश के मैच से जुड़े सारे समीकरण.

भारतीय टीम की नजर एक बार फिर से आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब जीतने पर है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अब तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता है. यह खिताब उनके लिए आखिरी बताए जा रहे टी20 विश्व कप को यादगार बना सकता है. सुपर 8 तक भारत ने दमदार खेल दिखाया है. लीग स्टेज से अब तक टीम अजेय रही है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच फंसने के बाद भी जीत दर्ज की और अब बांग्लादेश की टीम सामने होगी.

अगर भारत और बांग्लादेश का मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका तो दोनों टीम में 1-1 अंक बांट दिए जाएंगे. इससे भारती टीम को फायदा होगा जबकि बांग्लादेश के लिए आखिरी मैच करो या मरो का हो जाएगा. भारत एक मैच जीत चुका है और दूसरा मुकाबला जीतने के साथ ही उसके सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा. मैच रद्द होने पर भारत के 3 अंक होंगे जबकि बांग्लादेश के पास 1 अंक हो जाएगा.

अगर इस मैच में बांग्लादेश की टीम किसी तरह का उलटफेर करने में कामयाब हुई फिर भी टीम इंडिया के पास आखिरी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा. भारत को आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 1-1 मैच जीता है. बांग्लादेश के खिलाफ भारत हार जाता है और ऑस्ट्रेलिया की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगा. वहीं अफगानिस्तान ने उसे हरा दिया तो फिर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में जाने वाली टीम पर फैसला किया जाएगा.

FIRST PUBLISHED : June 22, 2024, 14:00 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||