———–

जलगांव (महाराष्‍ट्र ), पुल‍िस लोगों की रक्षा के ल‍िए होती है. लेकिन महाराष्‍ट्र के जलगांव में आधी रात कुछ ऐसा हुआ क‍ि पुल‍िस को ही जान बचाने के लाले पड़ गए. पुल‍िस एक नाबाल‍िग लड़की के साथ बलात्‍कार और हत्‍या के आरोपी को पकड़कर थाने लाई थी. लेकिन पुल‍िस चाहती थी क‍ि आरोपी को वे खुद सजा दें. आधी रात हजारों की संख्‍या में लोग थाने पहुंच गए और आरोपी को सौंपने की मांग करने लगे. जब पुल‍िस ने उनकी मांग नहीं मानी तो, भीड़ उग्र हो गई और थाने पर ही हमला बोल दिया. जमकर पत्‍थर बरसाए. इसमें कम से कम 8 पुल‍िसकर्मी घायल हो गए. पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है.

दरअसल, 6 साल की एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था. उसे जैसे ही ह‍िरासत में लेकर पुल‍िस जामनेर थाने पहुंची, हजारों की संख्‍या में लोग इकट्ठा हो गए. भीड़ आरोपी को अपनी कस्टडी में देने की मांग कर रही थी. उनकी कहना था क‍ि आरोपी को उन्हें सौंप दिया जाए. वे खुद उसका न्‍याय करेंगे. पुलिस ने जब ऐसा करने से मना किया तो भीड़ आक्रामक हो गई. पुल‍िस स्‍टेशन की घेराबंदी कर दी. नारेबाजी करने लगे. इसके बाद भी जब पुल‍िस ने उनकी मांग नहीं मानी, तो गुस्‍साई भीड़ ने थाने पर ही पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||