———–

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हैट्रिक लेने वाले पहले बॉलर बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश मैच में हासिल की. यह टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 का मुकाबला है, जिसे जीतने वाली टीम का सेमीफाइनल का रास्ता आसान हो जाएगा. पैट कमिंस को जैसे इसी मौके का इंतजार था. उन्होंने इस अहम मुकाबले में लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी कर दिया.

टी20 वर्ल्ड कप की सातवीं हैट्रिक
यह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सातवां मौका है जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक ली है. टी20 वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड ब्रेट ली के नाम है. ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ने 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ही हैट्रिक ली थी. यह दिलचस्प संयोग है कि पैट कमिंस ने बांग्लादेश के ही खिलाफ हैट्रिक ली है.

पहले टीम इंडिया को खून के आंसू रुलाया, अब बना आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर, पोंटिंग ने सौंपी ट्रॉफी

पैट कमिंस बांग्लादेश के खिलाफ अपने शुरुआती दो ओवर में विकेट नहीं ले पाए थे. उन्होंने इसकी भरपाई तीसरे और चौथे ओवर में की. उन्होंने अपने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर महमूदुल्लाह को क्लीन बोल्ड कर दिया. कमिंस ने इसके बाद अगली गेंद पर मेहदी हसन को एडम जम्पा के हाथों कैच करवाया. इस तरह पैट कमिंस के लिए हैट्रिक का मौका बन गया. हालांकि, उन्हें इसके लिए अगले ओवर का इंतजार करना पड़ा.

आखिरी ओवर में कम्प्लीट की हैट्रिक
पैट कमिंस ने इसके बाद अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर तौहीद हृदय को आउट कर हैट्रिक पूरी की. यह पारी का आखिरी यानी 20वां ओवर था. कमिंस ने तौहीद को जोस हेजलवुड के हाथों कैच करवाया. पैट कमिंस का मैच में ओवरऑल एनालिसिस 4-0-29-3 रहा. वे ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले बॉलर रहे.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||