———–





-नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर की बोर्ड 20वीं बोर्ड बैठक लखनऊ में हुई
-एयरपोर्ट के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने एयरपोर्ट के विकास की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की

विजय मिश्रा (उदय भूमि)
ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर की बोर्ड बैठक और एजीएम बैठक लखनऊ में हुई। लखनऊ में हुई बैठक में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर के निर्माण की प्रगति रिपोर्ट बताई गई। बताया गया कि समय बद्ध तरीके से एयरपोर्ट का निर्माण चल रहा है। यहां से तय समय पर उड़ान शुरू हो जाएंगी। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर की 20वीं बोर्ड बैठक शुक्रवार को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एयरपोर्ट के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने एयरपोर्ट के विकास की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। प्रस्तुतीकरण में सीईओ ने बताया कि एयरपोर्ट की एसपीवी कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की निगरानी में काम चल रहा है। टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी, रनवे और अन्य काम कर रहा है।

इसके अतिरिक्त नोएडा एयरपोर्ट की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का भी आयोजन किया गया। यह बैठक नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस परियोजना से न केवल उत्तर प्रदेश के विकास को गति मिलेगी, बल्कि यह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए एक नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी प्रदान करेगा। यह परियोजना रोजगार सृजन और आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। बैठक में ग्रेटर नोएडा सीईओ एनजी रवि कुमार और नोएडा सीईओ लोकेश एम ने ऑनलाइन प्रतिभा किया। बैठक में औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव अनिल सागर, सचिव वित्त, नागरिक उद्यान विभाग के निदेशक कुमार हर्ष, नोएडा एयरपोर्ट के नोडल अफसर शैलेंद्र भाटिया मौजूद रहे।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||