———–

  • Hindi News
  • Career
  • More Than 1100 Students Of LPU Got Package Of 10lakh 64lakh, Average Package Of Top Students Is 12.3lakh
16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आईटी कंपनी में एलपीयू के छात्र यासिर को मिला 3 करोड़ का पैकेज

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट के क्षेत्र में हर साल अपनी ही बनाई हुई सीमाओं को पार करते हुए नई ऊंचाइयां हासिल कर रही है। 2022-23 के इस बार के एलपीयू बैच ने प्लेसमेंट सीजन में रिकार्ड सफलता हासिल की।

यूनिवर्सिटी के 1100 से अधिक छात्रों ने 10 लाख से 64 लाख तक का पैकेज हासिल किया। प्लेसमेंट रिकॉर्ड के अनुसार एलपीयू के टॉप 10 प्रतिशत विद्यार्थियों का औसतन पैकेज 12.3 लाख रुपए है। ये संख्या कई टॉप आईआईटी के औसत से अधिक है। इससे टैलेंट डेवलपमेंट में आगे आने वाली यूनिवर्सिटी के तौर पर एलपीयू की प्रतिष्ठा मजबूत हो रही है।

2018 बैच एलपीयू छात्र यासिर एम ने आईटी कंपनी में 3 करोड़ रुपए का पैकेज हासिल किया। वहीं, एक अन्य छात्र पवन कुंचला को आईटी कंपनी टीसी सेंट्रल से 1 करोड़ रुपए का पैकेज मिला है।

2023-24 बैच के विद्यार्थियों में से बीटेक कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के यशस्वी यदुवंशी और हर्ष वर्धन ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट में 52.08 लाख रुपए का शानदार पैकेज हासिल किया है।

इसके अलावा, 2022-23 बैच के मैकेनिकल इंजनियरिंग के छात्र ने 54.9 लाख रुपए की उच्चतम सीटीसी हासिल की। वहीं, आर्किटेक्चर और एमबीए के छात्रों को 31.69 और 29.3 लाख रुपए का पैकेज मिला है।

एलपीयू के सैकड़ों स्नातक वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल, गूगल, अमेजन और कई अन्य प्रसिद्ध कंपनियों में 1 करोड़ से अधिक पैकेज के साथ प्रतिष्ठित पदों पर काम कर रहे हैं। एलपीयू के छात्रों को अमेजन, टीसीएस,बॉश, ट्राइडेंट, फ्रैडल बैँक, बैँक ऑफ अमेरिका, फ्लिपकार्ट, सिपला, एलजी इलेक्ट्रानिक्स, कतर हाईवेस,पीएंडओ क्रूज, टोरेंट फार्मास्युटिकल, इंडिगो के इलावा और कई प्रतिष्ठित फॉर्च्यून 500 कंपनियों से 5500 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त हुए हैं।

यह ऑफर इंजीनियरिंग मैनेजमेंट, होटल एंड टूरिज्म, मेडिकल, एग्रीकल्चर, सोशल साइंस आदि क्षेत्र से संबंधित हैं। आईआईटी, एनआईटी और आईआईएम से विद्यार्थियों को प्लेस करनी वाली 350 से अधिक कपंनियां एलपीयू से भी विद्यार्थियों को रिक्रूट करती हैं।

कैंपस रिक्रूटमेंट में मल्टीनेशनल कंपनियों द्वारा भाग लेना और विद्यार्थियों का बेहतरीन पैकेज पर चुनाव करना, एलपीयू द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षित करने के साथ इंडस्ट्री में आ रहे बदलाव के अनुसार स्किल्ड बनाने की वचनबद्धता को भी दर्शाता है।

एलपीयू के चांसलर और संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि एलपीयू हमेशा अपने विद्यार्थियों के बेहतरीन भविष्य और तरक्की के लिए उनके बीच बौद्धिक और इंटर पर्सनल ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है।

विद्यार्थियों के सपनों को पूरा करने में एलपीयू का करियर सर्विसेज डिवीजन और मेंटर्स बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। एलपीयू के इंजीनियरिंग प्रोग्राम ने दुनियाभर की एजुकेशनल संस्थानों में अपनी श्रेष्ठ रैंक हासिल की है। एलपीयू में 2024 बैच के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि जल्द ही नजदीक आ रही है। एलपीयू में प्रवेश अत्याधिक प्रतिस्पर्धी है।

यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने के लिए विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा “LPUNEST 2024” पास करनी होगी और चुनिंदा प्रोग्राम में इंटरव्यू देना होगा। परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||