———–





गाजियाबाद। दिल्ली मेरठ रोड़ स्थित आईटीएस डेंटल कॉलेज के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री विभाग द्वारा बुधवार को नेशनल पब्लिक हेल्थ डे मनाया गया। जिसका विषय मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में व्यवहार विज्ञान का उपयोग था। इस अवसर पर संस्थान द्वारा ओपीडी और शिविर स्थल रावली, ढिंडार एवं रिवर हाइट्स सोसाइटी में आने वाले मरीजों की सूक्ष्म जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई, जिसमें मरीजों को मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के महत्व के बारे में जागरूक किया गया। इन गतिविधियों का उद्देश्य रोगियों को मौखिक स्वच्छता बनाये रखने के नियमों से अवगत कराना था।

साथ ही पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री विभाग द्वारा संस्थान के बीडीएस एवं एमडीएस छात्रों के लिए रील एवं लोगो प्रतियोगिता जैसी अन्य गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें संस्थान के एमडीएस एवं बीडीएस के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। अंत मे विजेताओं को प्रमाण-पत्र के साथ सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ प्रदीप, प्रोफेसर एंड एचओडी, सविता विश्वविद्यालय द्वारा स्कोप ऑफ एमडीएस इन पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री विषय पर एक वेबिनार प्रस्तुत किया गया। जिसमें उन्होंने इंटनर्स को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री की भूमिका के बारे में अवगत कराया।

इसके साथ ही उन्होंने सभी प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया और अपने जीवन के अनुभव को भी साझा किया। इसके साथ ही सीएचसी मुरादनगर मे आशा कार्यकर्ताओं को मौखिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूक करने और उन्हें इस संदेश का प्रचार-प्रसार करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं ने इस गतिविधियों की सराहना की। सफल कार्यक्रम के आयोजन करने के लिए सभी ने चेयरमैन, डॉ आरपी चड्ढा और वाइस चेयरमैन अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||