———–

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत के हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर सचखंड एक्सप्रेस में आग लगने की झूठी अफवाह फैलने से दो लोगों की मौत हो गई. अफवाह के बाद ट्रेन में भगदड़ मच गई और हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर ही चेन पुलिंग कर दी गई. चेन पुलिंग के दौरान दो यात्री गलत साइड उतर गए और दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए. इसकी वजह से दो युवकों के मौके पर मौत हो गई. फिलहाल, राजकीय रेलवे थाना पुलिस मामले में जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, कैथल के पूंडरी का रहने वाला अंकुर जागरण में गाने का काम करता था और वह औरंगाबाद गया हुआ था. अंकुर वहीं से सचखंड एक्सप्रेस में करनाल जा रहा था. लेकिन अंकुर को नहीं पता था कि यह उसका आखिरी सफर होगा. जैसे ही ट्रेन हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो वहां पर खेतों में आग लगाई गई थी. इसके बाद ट्रेन में झूठी अफवाह फैला दी गई कि ट्रेन में आग लग गई है. इसके बाद यात्रियों में भगदड़ मच गई और ट्रेन की चेन पुलिंग हो गई. ट्रेन से यात्रियों का उतारकर भागना शुरू हो गए और जिनमें से अंकुर और एक अन्य युवक दूसरी दिशा में उतर गए और दूसरी तरफ से आ रहे ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई.

सोनीपत राजकीय रेलवे थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. सोनीपत रेलवे थाना पुलिस में तैनात एएसआई अजय ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर शव ट्रैक पर पड़ा हुआ है. जब मौके पर पहुंचे तो कुछ दूरी पर एक अन्य शव भी पड़ा हुआ था. मृतक अंकुर कैथल के पुंडरी का रहने वाला था. दूसरे युवक की अभी पहचान नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया कि दोनों झूठी अफवाह के कारण सचखंड एक्सप्रेस से गलत दिशा में उतर गई थी और दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए. हरसाना कला रेलवे स्टेशन के पास खेतों में आग लगाई गई थी और इसके बाद ट्रेन में झूठी अफवाह फैला दी गई थी.

FIRST PUBLISHED : June 19, 2024, 08:01 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||