———–

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के जिस बॉलिंग अटैक को बेहद खतरनाक माना जाता है, वेस्टइंडीज ने उसके खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. वेस्टइंडीज ने ग्रुप स्टेज के इस आखिरी मैच में 5 विकेट पर 218 रन बनाए. यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर है. निकलस पूरन ने इस मैच में 98 रन बनाए. यह भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सर्वोच्च निजी स्कोर है.

टी20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को मेजबान वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान का मुकाबला हुआ. यह टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच भी था. ये दोनों ही टीमें ग्रुप सी से सुपर-8 के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं. इसलिए यह मैच सिर्फ पॉइंट की लड़ाई से ज्यादा जीत के सिलसिले को बनाए रखने की थी, जिसमें मेजबान टीम कामयाब रही.

अफगानिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. लेकिन जब वेस्टइंडीज ने बैटिंग शुरू की तो कभी लगा ही नहीं कि वह टॉस हारकर मैदान पर उतरी है. उसकी ओर से निकलस पूरन ने 53 गेंद पर 98 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 8 छक्के और 6 चौके लगाए. निकलस के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला शतक बनने का मौका था, लेकिन वे आखिरी ओवर में रन आउट हो गए. इस तरह ना सिर्फ निकलस पूरन का शतक का सपना टूट गया, बल्कि टूर्नामेंट का भी पहले शतकवीर पाने का इंतजार बाकी रह गया.

FIRST PUBLISHED : June 18, 2024, 09:02 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||