———–

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देशानुसार निगम कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर अधिकारी गंभीर दिखाई दे रहे है। मंगलवार को संभव जनसुनवाई के दौरान नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश और उद्यान प्रभारी डॉक्टर अनुज कुमार सिंह को मालियों एवं सफाई कर्मियों की हाजिरी रिकॉर्ड प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बुधवार को अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव ने कविनगर जोन का औचक निरीक्षण कर कर्मियों की उपस्थिति का रजिस्टर देखा। साथ ही अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश भी दिए।

गाजियाबाद। नगर निगम की कार्यशैली सुधारने और कर्मचारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति को लेकर निगम अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरु कर दी है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देशानुसार निगम कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर अधिकारी गंभीर दिखाई दे रहे है। मंगलवार को संभव जनसुनवाई के दौरान नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश और उद्यान प्रभारी डॉक्टर अनुज कुमार सिंह को मालियों एवं सफाई कर्मियों की हाजिरी रिकॉर्ड प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बुधवार को अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव ने कविनगर जोन का औचक निरीक्षण कर कर्मियों की उपस्थिति का रजिस्टर देखा। साथ ही अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश भी दिए। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव ने बताया नगर निगम कार्यालय, जोनल ऑफिस, और वार्डों में सफाई कर्मचारी पार्कों में लगे हुए मालियों एवं अन्य कार्य कर रहे स्टाफ की उपस्थिति को लेकर पड़ताल की जा रह है।

कवि नगर जोन का भी औचक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान 5 राजस्व निरीक्षक, प्रथम श्रेणी लिपिक एक, द्वितीय श्रेणी लिपिक दो, दो कार्यवाहक लिपिक, दो कर निरीक्षक द्वितीय, एक अनुचर, दो कंप्यूटर ऑपरेटर, तीन सीएलसी कर्मचारी, कुल 18 कर्मी अनुपस्थित मिले। जिस पर उपस्थित आशुतोष गुप्ता कर अधीक्षक से उनकी उपस्थिति के बारे में जानकारी ली गई और संतोषजनक जवाब न मिलने पर अनुपस्थित कर्मियों का वेतन काटने के लिए निर्देशित किया। रजिस्टर की भी जांच की गई, जिसमें रोमा वर्मा राजस्व निरीक्षक, श्याम सुंदर राजस्व निरीक्षक बिना किसी सूचना के तीन दिन से अनुपस्थित मिले। जो कि कार्य में लापरवाही को दर्शाता है। दोनों राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के लिए भी निर्देश जारी किए गए।

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में गाजियाबाद 311 के माध्यम से जहां उपस्थित को लेकर विशेष कार्य किया जा रहा है। अधिकांश उपस्थिति भी गाजियाबाद 311 ऐप पर दर्ज कराई जा रही है। इसी के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को भी उपस्थित पर विशेष मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया है। कर्मियों की उपस्थिति से विभागीय कार्यों में रफ्तार लाई जाएगी और नगर निगम वरिष्ठ अधिकारी निरंतर कर्मियों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत दिखाई दे रहे हैं। अपर नगर आयुक्त ने बताया कि अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एक दिन का वेतन काटा जाएगा। अन्य जोन में भी औचक निरीक्षण करेंगे।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||