———–





गाजियाबाद। जीडीए सीमा क्षेत्र में अनाधिकृत कॉलोनी काटे जाने और अवैध रूप से शहर में अवैध निर्माण को लेकर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) उपाध्यक्ष अतुल वत्स की सख्ती का असर दिखने लगा है। अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। अवैध निर्माणों को लेकर जीडीए उपाध्यक्ष कितना सख्त है, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आए दिन अभियान चलाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है। जीडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर मंगलवार को जीडीए प्रवर्तन जोन-2 की प्रभारी ओएसडी कनिका कौशिक ने प्रवर्तन जोन-2 क्षेत्र में अवैध निर्माण पर सतत निगरानी के लिए निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान ग्राम शाहपुर निज मोरटा के निकट खसरा संख्या-585 पर गौरव त्यागी पुत्र संजीव त्यागी एवं विवेक गर्ग, गजेंद्र द्वारा शोभापुर रोड (भट्टे के सामने), ग्राम मोरटा के खसरा संख्या-51 पर कृष्ण त्यागी (मकनपुर वाले) द्वारा टीओडी जोन क्षेत्रांतर्गत अवैध कालोनियों के कुल 18000 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध निर्माण/विकास कार्यों को निर्माणकर्ता/विकासकर्ता द्वारा सड़को एवं बाउंड्री वॉल का निर्माण किया जा रहा था। ओएसडी कनिका कौशिक ने जीडीए पुलिस बल व प्राधिकरण सचल दस्ते की उपस्थिति में ध्वस्तीकरण की की कार्यवाही की।

ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान निर्माणकर्ता/विकासकर्ता द्वारा विरोध किया गया, मगर जीडीए की प्रवर्तन टीम ने अवैध निर्माण स्थल से हटा दिया। साथ ही निर्देशित किया कि प्राधिकरण क्षेत्रांतर्गत अवैध निर्माण पर विशेष अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी। जीडीए सीमा क्षेत्र में नक्शा स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जाये। अगर बिना नक्शा निर्माण किया गया तो ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

जांच परख कर ही खरीदें प्लॉट
जीडीए प्रवर्तन जोन-2 की प्रभारी ओएसडी कनिका कौशिक ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कागजात की जांच पड़ताल जरूर कर लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। नक्शा पास कराए बिना निर्माण होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। किसी भी वादग्रस्त विवादित निर्माण में भूखंड व भवन का क्रय-विक्रय न करें।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||