Image Slider





-त्योहारी सीजन में मुश्किल भरी नहीं होगी रेल की यात्रा
-उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने समीक्षा बैठक में आवश्यक निर्देश दिए

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार वर्मा ने मंगलवार को बड़ौदा हाउस में विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्तर रेलवे के कार्यों की र्प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में उत्तर रेलवे यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करने को पूरी तरह तैयार है। इसी क्रम में इस साल विशेष ट्रेनों के लगभग 3050 फेरे संचालित किए जाएंगे, जो पिछले साल की तुलना में 181 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। विशेष ट्रेनों के अलावा यात्री क्षमता बढ़ाने के लिए ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे भी जोड़े जा रहे हैं। समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक वर्मा ने प्रमुख स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रण के उपायों, सुचारू यात्री प्रवाह के लिए कर्मचारियों की तैनाती में वृद्धि, रियल टाइम निगरानी और आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली पर जोर दिया।

उन्होंने साफ-सफाई और स्वच्छता अभियान को तेज करने की आवश्यकता पर भी बल दिया। सफाई अभियान के तहत स्टेशन परिसर में निरंतर कीटाणुनाशक का छिड़काव, शौचालय व प्रतीक्षा क्षेत्र की सफाई और उचित अपशिष्ट प्रबंधन शामिल हैं। उन्होंने ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए बाधाओं को दूर करने, लेवल क्रॉसिंग को खत्म करने, दोहरीकरण, विद्युतीकरण, आरओबी और आरयूबी के निर्माण के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। महाप्रबंधक वर्मा ने संबंधित विभागों से प्रक्रियाओं में तेजी लाने का आह्वान किया। उन्होंने स्क्रैप के समय पर निपटान के साथ-साथ परिसंपत्तियों की मरम्मत और रखरखाव के लिए आवश्यक सामग्री का पर्याप्त भंडार बनाए रखने की भी सलाह दी।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||