Image Slider

पुरुषोत्तम वर्मा, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: विजय पुंडीर

Updated Thu, 17 Oct 2024 08:55 AM IST

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि अब दिल्ली के सभी ऑटो व टैक्सी चालकों को यूनिफार्म पहनना होगा। यूनिफार्म नहीं पहनने पर 10 हजार रुपये का चालान होगा। इसके अलावा सभी ऑटो व टैक्सी चालकों को ऑटो व टैक्सी को साफ-सुथरा रखना जरूरी होगा। 


ऑटो-टैक्सी (फाइल फोटो)
– फोटो : फाइल फोटो

Trending Videos



विस्तार


देश-विदेश से आने वाले लोगों पर ऑटो-टैक्सी चालक दिल्ली की सभ्यता व संस्कृति की छाप छोड़ेंगे। एलजी के आदेश पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। ड्राइवरों को बोलचाल के तरीके की ट्रेनिंग दी जा रही है। साथ ही यूनिफार्म पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही ऑटो व टैक्सी को हिदायत दी गई है कि वे अपने वाहन को साफ रखें। 

Trending Videos

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में अगर कोई पहली बार आता है और वह रेलवे स्टेशन, बस अड्डे व आईजीआई एयरपोर्ट से टैक्सी या ऑटो लेता है तो इनके ड्राइवर की बोलचाल ही दिल्ली की संस्कृति की पहली छाप छोड़ती है। देखने में आता है कि ज्यादातर ड्राइवरों का व्यवहार ठीक नहीं होता है। 

ऐसे में पहली बार आए व्यक्ति के दिल में दिल्ली की बुरी तस्वीर बनना शुरू हो जाती है। इसे देखते हुए चालकों को प्रशिक्षित करने की योजना है। इस पहल को टूरिज्म के एंगल भी देखा जा सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि अब दिल्ली के सभी ऑटो व टैक्सी चालकों को यूनिफार्म पहनना होगा। यूनिफार्म नहीं पहनने पर 10 हजार रुपये का चालान होगा। इसके अलावा सभी ऑटो व टैक्सी चालकों को ऑटो व टैक्सी को साफ-सुथरा रखना जरूरी होगा। 

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||