Image Slider

हाइलाइट्सविदेशों में नौकरी छोड़ कर मुजफ्फरपुर में खोली सेमीकंडक्टर कम्पनी. मुजफ्फरपुर में खराब रास्ते और नाले देख विदेशी क्लाइंट लौट गए वापस. मुजफ्फरपुर के डीएम सुब्रत सेन ने दिया आश्वासन,अब जल्द बनेगी सड़क.

प्रियांक सौरभ/मुजफ्फरपुर. बीते 9 अक्टूबर को दोपहर 13:56 में किया गया बिहार के युवा उद्यमी यह ट्वीट इतना वायरल हो गया कि पूरी बिहार सरकार हिल गई. पूरा मुजफ्फरपुर प्रशासन हिल गया. उन्होंने लिखा-Bihar-the land of frustration.Lots of problems and struggle to survive here as an semi conductor/VLSI company. Worst decision of my life to start a company in Bihar. इसको हिंदी में समझें तो-बिहार-निराशा की भूमि. सेमी कंडक्टर/वीएलएसआई कंपनी के रूप में यहां सरवाइव करने के लिए बहुत सारी समस्याएं और संघर्ष हैं. बिहार में कंपनी शुरू करना मेरे जीवन का सबसे बुरा फैसला था. उनके पछतावे वाला ट्वीट बहुत वायरल होने लगा.इसके बाद चंदन राज ने अपना यह ट्वीट डिलीट भी कर दिया लेकिन, तब तक चंदन राज के ट्वीट पर हंगामा मच गया था. इसके बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया.

बता दें कि ट्वीट करने वाले चंदन राज बिहार के पहले सेमीकंडक्टर कंपनी सुरेश चिप्स और सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ हैं, जिन्होंने कोरोना के वक्त इस कंपनी की शुरुआत की थी, ताकि अपने जिले यानी कि मुजफ्फरपुर के राजगढ़ लोगों को रोजगार दे सकें. उद्यमी चंदन राज का कहना है कि पिछले कई साल से वह इंफ्रास्ट्रक्चर जैसी समस्या को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन समस्याएं दूर नहीं हो रही हैं. ऐसे में यहां सेमीकंडक्टर कंपनी चलाना उनके लिए चुनौती साबित हो रही है. उनके इलाके में सड़कें नहीं हैं. जिसकी वजह से कई विदेशी क्लाइंट आकर लौट गये और उनके साथ काम करने से मना कर दिया. ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट ट्वीट किया था.

युवा उद्यमी चंदन राज का वायरल ट्वीट

चंदन राज ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा था, जहां उनकी ये सेमीकंडक्टर की कंपनी है, उस जगह बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं है, सड़कें नहीं हैं, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा भी कई समस्याएं हैं. बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले चंदन राज ने इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, इंटेल में मलेशिया और इजराइल में, रोमानिया में सिलिकॉन सर्विस SRL और शंघाई में नोकिया बेल लैब्स समेत कई कंपनियों में जॉब के बाद उन्होंने जॉब छोड़कर दिसंबर 2020 में बिहार के मुजफ्फरपुर में सुरेश चिप्स एंड सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की पर चंदन का जहां ऑफिस है, वह रास्ता काफी खराब है. सड़कें बदतर स्थिति में हैं.

सुरेश चिप्स एंड सेमीकंडक्टर कंपनी के सीईओ हैं चंदन राज.

दरअसल, उद्योग लगाने के मामले में बिहार बीते कई दशकों से पिछड़ा रहा है, लेकिन युवा उद्यमी चंदन राज ने जब सेमीकंडक्टर कंपनी बिहार के मुजफ्फरपुर में लगाने की घोषणा की तो इसकी काफी सराहना हुई थी. कोरोना संकट काल में शुरू की गई इस कंपनी की शुरुआत हुई थी, लेकिन करीब चार साल बाद चंदन राज ने बिहार में उद्योगों को लेकर पछतावे वाला ट्वीट किया जो काफी वायरल हो गया.

चंदन राज का यह पोस्ट वायरल होने के बाद मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की प्रतिक्रिया आई है. जिला प्रशासन ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में उक्त पथ के निर्माण कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति पूर्व में ही दी जा चुकी है. दशहरा के तुरंत बाद उक्त पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा.’ इस पोस्ट के बाद चंदन ने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है.

मुजफ्फरपुर के जिलाधिनकारी सुब्रत कुमार सेन ने युवा उद्दमी चंदन राज के ट्वीट पर एक्शन लिया.

पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन का कहना है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में इस सड़क और नाला का निर्माण की प्रशासनिक स्वीकृति दी जा चुकी है। जल्द ही सड़क और नाला का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा.

Tags: Bihar News, Muzaffarpur news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||