Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • Last Date Of Application For Recruitment To 39,481 Constable Posts, Resigned On The First Day Due To Work Life Balance
31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में बात SSC GD कॉन्स्टेबल के 39,481 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट की। करेंट अफेयर्स में इकोनॉमिक साइंस में नोबेल प्राइज के लिए चुने गए तीन साइंटिस्ट्स के नामों की जानकारी। और टॉप स्टोरी में बात वर्क लाइफ बैलेंस के मामले पर नौकरी के पहले दिन ही इस्तीफा देने वाले एम्प्लॉई की।

करेंट अफेयर्स

1. कविता सहाय ने DGMS का पदभार ग्रहण किया 14 अक्टूबर को सर्जन वाइस एडमिरल कविता सहाय ने नौसेना में डायरेक्टर जनरल ऑफ मेडिकल सर्विसेज का पद संभाला।

इससे पहले सहाय सेना में मेडिकल कोर में कर्नल कमांडेंट के पद पर पहुंचने वाली पहली महिला ऑफिसर भी बन चुकी हैं।

इससे पहले सहाय सेना में मेडिकल कोर में कर्नल कमांडेंट के पद पर पहुंचने वाली पहली महिला ऑफिसर भी बन चुकी हैं।

2. तीन साइंटिस्ट्स को मिलेगा इकोनॉमिक्स का नोबेल प्राइज 14 अक्टूबर को इकोनॉमिक साइंस में नोबेल प्राइज के लिए डारोन ऐसमोग्लू, साइमन जॉनसन और जेमा ए रॉबिन्सन के नामो की घोषणा हुई। तीनों साइंटिस्ट ने ‘ऑर्गनाइजेशंस के बनने और देश की वेल्थ पर उनके प्रभाव’ को लेकर स्टडी की है।

ऐसमोग्लू और जॉनसन मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में काम करते हैं और रॉबिन्सन शिकागो यूनिवर्सिटी में अपनी रिसर्च करते हैं।

ऐसमोग्लू और जॉनसन मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में काम करते हैं और रॉबिन्सन शिकागो यूनिवर्सिटी में अपनी रिसर्च करते हैं।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. SSC GD कॉन्स्टेबल के 39,481 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती के लिए आवेदन का आज यानी 14 अक्टूबर को आखिरी दिन है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी-फरवरी 2025 में किया जाएगा। SSC जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के माध्यम से CAPF, NIA, SSF, राइफलमैन (GD), असम राइफल्स के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन होता है।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

10वीं पास।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • लिखित परीक्षा
  • फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट
  • फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट

2. कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में 300 वैकेंसी कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में ट्रेड और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cochinshipyard.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

पद के अनुसार 10वीं, 12वीं पास, आईटीआई की डिग्री।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • ऑनलाइन टेस्ट
  • पावरपॉइंट प्रेंजेटेशन

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. असम सरकार ने स्कूलों में तिलक लगाने की परमिशन दी असम स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने स्कूलों में त्योहारों के दौरान राखी पहनने या तिलक लगाने की परमिशन दे दी है। दरअसल, बीते दिनों नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने कहा था कि स्कूल में धार्मिक चीजें पहनने वाले स्टूडेंट्स के खिलाफ भेदभाव नहीं होना चाहिए। इसके बाद ये फैसला लिया गया है।

2. प्रोडक्ट डिजाइनर ने नौकरी के पहले दिन ही दिया इस्तीफा सोशल मीडिया पर एक प्रोडक्‍ट डिजाइनर का रेजिग्नेशन वायरल हो रहा है। इसमें श्रेयस नाम के शख्स ने नौकरी के पहले दिन ही अपने मैनेजर को लंबा चौड़ा इस्तीफा लिख दिया।

श्रेयस के मुताबिक उसके बॉस के टॉक्सिक बिहेवियर की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया। अपने रेजिग्नेशन में उसने लिखा कि बॉस उससे बिना पैसों के ओवरटाइम काम करने को कह रहे थे। सोशल मीडिया पर लोग श्रेयस के इस फैसले को बहादुरी का कदम बता रहे हैं।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||