Image Slider

वृंदावन. यूपी के मथुरा के वृंदावन नगर के प्राचीन वन बिहार आश्रम में अवैध रूप से कब्जे के प्रयास में फायरिंग करने का मामला सामने आया है. घटना में आश्रम में रह रहे संत सेवक गोली लगने से घायल हुआ है. आश्रम के पेरोकार की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. घटना में घायल लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है. बताया जाता है कि रमनरेती परिक्रमा मार्ग स्थित प्राचीन वन बिहार आश्रम में बीती देर रात अवैध कब्जे को लेकर आपसी विवाद हो गया.

बताया जा रहा है कि रात्रि करीब आधा दर्जन लोग आश्रम वन बिहार में कब्जे का प्रयास करने के लिए बाउंड्री फांदकर अंदर प्रवेश कर गए. आश्रम पर कब्जा करने का प्रयास करते हुए फायरिंग करने लगे. बचाव में आश्रम में रह रहे संतो ने भी ईंट-पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. जिससे हमालावर घायल हो गए. वहीं फायरिंग में आश्रम में रह रहा अभिषेक परिहार के पैर में गोली लगने से घायल हो गया.

सूचना पर पहुंची पुलिस घायल को उपचार के लिए संयुक्त जिला अस्पताल ले गई. पुलिस ने आश्रम के पैरोकार राम निवास शिष्य महंत ललिता शरण की शिकायत छह नामजद सहित अन्य लोगों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आश्रम केयरटेकर स्वाति शुक्ला ने बताया कि आश्रम की लगभग छः एकड़ भूमि को लेकर कोलकाता के रहने वाले अरुण शर्मा से न्यायालय में मुकदमा चल रहा था. उक्त मामले में  न्यायालय ने 2022 में फैसला उनके हक में दिया था.

महिला ने आगे बताया कि अरुण शर्मा ने पुनः अपने लोगों के साथ कब्जा करने का प्रयास किया था. जिसमें आश्रम के व्यक्ति के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया. वहीं एक अन्य व्यक्ति के गोली छू कर निकल गई. इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए है. पीड़िता ने बताया कि पुलिस उक्त मामले में गंभीरता नहीं बरत रही है. आश्रम पर हुए हमले के बाद आश्रम के चौकीदार को हिरासत में लिया गया है. वह पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. आश्रम में मिले साक्ष्यों को लेकर वह न्यायालय की शरण लेंगी.

FIRST PUBLISHED : October 14, 2024, 18:01 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||