Image Slider

जयपुर. राजस्थान में इस बार बारिश पीछा नहीं छोड़ रही है. मानसून के विदा होने के बाद भी मरुधरा में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला चल रहा है. मौसम विभाग ने आज पूर्वी राजस्थान के 19 जिलों में बारिश होने की चेतावनी दी है. इन 19 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के ठंडक में इजाफा होगा. प्रदेशभर में फिलहाल तापमान सामान्य बना हुआ है. शनिवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर में 38.0 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कोटा, उदयपुर, जयपुर, बांसवाड़ा, अजमेर और बारां समेत 19 जिलों में आज बादल बरस सकते हैं. इन जिलों में भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, झालवाड़, करौली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही और टोंक शामिल है. इस बीच शनिवार को भी राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. बारिश के कारण हवा में नमी बनी हुई है और धीरे-धीरे सुबह-शाम सर्दी का अहसास बढ़ रहा है.

राजस्थान के कुछ भागों में आगामी 2–3 दिन बादल छाए रहेंगे
जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने के कारण दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2–3 दिन बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही बादलों की गड़गड़ाहट के साथ कहीं-कहीं हल्की और कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. लेकिन राज्य के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी भागों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं.

कल भी जारी रह सकता है बारिश का सिलसिला
आईएमडी के मुताबिक राजस्थान में बारिश का यह सिलसिला आज ही नहीं थमेगा बल्कि सोमवार को भी जारी रह सकता है. सोमवार को प्रदेश के बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा और प्रतापगढ़ समेत उदयपुर में भी बरसात होने के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए सोमवार को भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Weather Update

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||