Image Slider

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तरी जिले के मलकागंज इलाके में मंगलवार दोपहर डीटीसी की इलेक्ट्रिक बस ने सातवीं कक्षा की छात्रा को रौंद दिया। हादसे में छात्रा की मौत हो गई। हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने बस में जमकर तोड़फोड़ की। मृतका की पहचान 12 वर्षीय कोमल के तौर पर हुई है।

Trending Videos

 

हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। हंगामे के चलते लंबा जाम भी लगा गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची सब्जी मंडी थाना पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शांत किया और बस कब्जे में ले ली। मामले में पुलिस ने लापरवाही से मौत की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए शव गृह में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी थाना पुलिस को सड़क हादसे की कॉल मिली।

सूचना देने वाले ने बताया कि मलका गंज चौक के पास डीटीसी की इलेक्ट्रिक बस ने एक बच्ची को कुचल दिया है। पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। मौके पर 50 से 60 लोग भीड़ जमा थी। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने डीटीसी बस पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए। हादसे में घायल बच्ची को बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने चश्मदीद के बयान पर केस दर्ज कर बस चालक शेर सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कोमल कबीर बस्ती मलकागंज में रहती थी।

तोड़फोड़ करने वालों पर होगी कार्रवाई

हादसे के बाद लोगों ने बस की तोड़फोड़ की है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग बस के अंदर ईंट से सीसीटीवी कैमरे तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर कार्रवाई की जाएगी।

तीन माह से उस रूट पर बस चला रहा है चालक

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस चालक शेर सिंह बीते तीन माह से बस रूट नंबर 212 (आनंद विहार से आनंद पर्वत) पर बस चला रहा था।  शुरुआती जांच में पता चला है कि घटनास्थल पर बस की रफ्तार अधिक तेज नहीं थी। पुलिस फिलहाल सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||