Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान खाता नहीं खोल सके तो बाबर आजम 30 रन से आगे नहीं बढ़ पाए. उसी मैच में आठवें नंबर के बैटर ने शतक ठोक दिया है. सलमान आगा ने आठवें नंबर पर 104 रन की नाबाद पारी खेली. इसी मैच में शान मसूद (151) और अब्दुल्ला शफीक (102) ने भी शतक लगाए. यह टेस्ट इतिहास में चौथा मौका है जब पाकिस्तान के 3 बैटर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ही पारी में शतक बनाए हैं.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मुल्तान में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने मैच के पहले दिन सोमवार को खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 328 रन बनाए थे. मेजबान टीम ने मंगलवर को इस स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. सऊद शकील (82) और नाइटवाचमैन नसीम शाह (33) ने 64 रन की साझेदारी की. यह जोड़ी नसीम शाह के आउट होने से टूटी. उनकी जगह उतरे मोहम्मद रिजवान खाता भी नहीं खोल सके. इस तरह पाकिस्तान का स्कोर देखते ही देखते 4 विकेट पर 388 से 6 विकेट पर 393 रन हो गया.

फोगाट सिस्टर्स में कैसे आगे निकलीं विनेश, जो गीता-बबीता नहीं कर सकीं, वह करके दिखाया, MLA…

इसके बाद सऊद शकील और सलमान आगा की जोड़ी जम गई. यह जोड़ी पाकिस्तान को 450 रन तक लेकर गई. सऊद शकील 450 के टीम स्कोर पर सातवें पाकिस्तानी बैटर के तौर पर आउट हुए. इसके बाद आमेर जमाल 7 रन बनाकर चलते बने. 464 रन पर आठवां विकेट गंवाने वाले पाकिस्तान को सलमान आगा ने शाहीन अफरीदी और अबरार अहमद के साथ मिलकर 556 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. सलमान आगा ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक भी पूरा किया.

सलमान-शाहीन ने की 85 रन की साझेदारी
सलमान आगा ने शाहीन अफरीदी के साथ नौवें विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी में अफरीदी के 26 रन शामिल रहे. अफरीदी ने अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का भी लगाया. 11वें नंबर के बैटर अबरार अहमद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 3 रन बनाकर आउट हो गए. सलमान आगा 119 गेंद में 104 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे. उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के जमाए.

Tags: England vs Pakistan, Pakistan vs England

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||