Image Slider

Chunav Result News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा हैट्रिक की ओर बढ़ रही है. अब तक जो नतीजे आए हैं, अगर उसमें फेरबदल नहीं होता है तो हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी. इसके साथ ही कांग्रेस का इंतजार और बढ़ गया और अब वह 15 सालों तक सत्ता से बाहर हो जाएगी. हरियाणा के चुनावी नतीजों ने एग्जिट पोल के रिजल्ट को एक बार फिर गलत साबित कर दिया है. हरियाणा से कांग्रेस को जीत की उम्मीद थी, मगर नतीजों ने उसे निराश कर दिया. हरियाणा से आम आदमी पार्टी ने भी काफी आस लगा रखी थी. उसे उम्मीद थी कि उसका हरियाणा में खाता खुलेगा और उसकी मौजूदगी बढ़ेगी. मगर नतीजे सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी अपसेट हो गई. मगर दिल्ली से करीब 720 किलोमीटर दूर से अरविंद केजरीवाल को खुशखबरी मिली है.

दरअसल, आज यानी 8 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ ही जम्मू-कश्मीर के भी नतीजे आए हैं. जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन का जादू दिखा. जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पा लिया है. इसी तरह भाजपा की उम्मीदों पर पानी फिर गया. मगर जहां से आम आदमी पार्टी को उम्मीद नहीं थी, वहां से उसे खुशखबरी मिली है. जी हां, आम आदमी पार्टी का भले ही हरियाणा चुनाव में खाता नहीं खुला, मगर जम्मू-कश्मीर चुनाव में उसने एक सीट अपने नाम कर ली है. डोडा सीट से आम आदमी पार्टी को जीत मिली है.

जम्मू-कश्मीर में AAP की एंट्री
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद डेटा के मुताबिक, डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के मेहराज मलिक ने जीत हासिल कर ली है. आम आदमी पार्टी के मेहराज मलिक ने भाजपा के गजय सिंह राणा को करीब 4700 वोटों के अंतर से हरा दिया है. इस तरह से आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में जीत से अपना खाता खोल लिया है. यहां बताना जरूरी है कि जम्मू-कश्मीर में एक सीट जीतने के साथ ही आम आदमी पार्टी के पांच राज्यों में विधायक हो गए हैं. दिल्ली, पंजाब, गुजरात, गोवा और अब जम्मू कश्मीर में भी आम आदमी पार्टी का विधायक हो गया है.

अरविंद केजरीवाल को हंसने की वजह मिली
जम्मू-कश्मीर के डोडा में मिली जीत से खुद अरविंद केजरीवाल गदगद हैं. उन्हें हरियाणा से सबसे अधिक आस थी, मगर जम्मू-कश्मीर ने उन्हें मुस्कुराने की वजह दे दी. उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट किया, ‘आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई. आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े. पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई.’ बता दें कि मेहराज मलिक डोडा इलाके में काफी लोकप्रिय रहे हैं और उन्होंने काफी अग्रेसिव होकर कैंपेन चलाया था.

गम के बीच मिली खुशखबरी
आम आदमी पार्टी के लिए यह जीत बड़ी खुशी देने वाली है. इसकी वजह है कि आम आदमी पार्टी ने सबसे अधिक मजबूती से हरियाणा में चुनाव लड़ा था. हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन होते-होते रह गया था. आम आदमी पार्टी को उम्मीद थी कि कांग्रेस के बगैर भी वह अच्छा प्रदर्शन कर लेगी. अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आते ही आम आदमी पार्टी का जोश और हाई हो गया था. मगर जब चुनावी नतीजे सामने आए तो हरियाणा में आम आदमी पार्टी की दाल नहीं गल पाई. जहां से आम आदमी पार्टी को आस थी, वहां से निराशा हाथ लगी और दिल्ली से 720 किलोमीटर दूर डोडा से ही हंसने की वजह मिली.

Tags: AAP Politics, Arvind kejriwal, Jammu and kashmir, Jammu kashmir

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||