Image Slider

पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री आतिशी
– फोटो : X/AAP

विस्तार


दिल्ली में सड़कों की मरम्मत को लेकर दिल्ली की मुख्यमंत्री और पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे जेल जाने के बाद भाजपा वालों ने दिल्ली की जनता को परेशान किया। हमारी सरकार के काम रोके। भाजपा वालों ने सड़कों की मरम्मत का काम भी रुकवा दिया। जेल से बाहर आने के बाद मैं और आतिश सड़कों का मुआयना करने निकलें और मैंने आतिशी से कहा कि पीडब्ल्यूडी की जो सड़कें टूटी हुई हैं, उन्हें जल्द ठीक कराया जाए। सरकार ने इस ओर ध्यान दिया और जहां भी सड़कें टूटी हुई थीं, वहां मरम्मत का काम शुरू हो गया है।

Trending Videos

आगे कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार को लगभग 10 साल हो गये हैं। पिछले 9 साल में हमने जनता को कोई दिक़्क़त नहीं आने दी। हमने सभी सुविधाएं दिल्लीवालों को दी। लेकिन पिछले एक साल से भाजपा ने हमारे मंत्रियों को साज़िशन जेल में डाल दिया। सरकार और दिल्ली के काम रोके और दिल्ली को ठप्प करने की कोशिश की। भाजपा वालों ने तमाम जनहित के काम बंद कर दिए। अब हम सभी कामों को दोबारा चालू करायेंगे। इस दौरान लोगों को जो समस्याएं हुईं, उनका निवारण करने का प्रयास करेंगे।  

 

वहीं मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने एक साज़िश रचकर अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा। इस साजिश का मकसद ही दिल्लीवालों के काम रोकना था। लेकिन भाजपा की एक भी साजिश सफल नहीं हुई। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लताड़ते हुए अरविंद केजरीवाल को जमानत दी। इसके बाद हमने पीडब्ल्यूडी की सड़कों का निरीक्षण किया और सारे डाटा को एप पर अपलोड किया। 

उन्होंने पीसी के दौरान आगे कहा कि सड़कों के निरीक्षण के दौरान सामने आया कि दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की 89 सड़कों को पूरी तरह से रिकार्पेटिंग किया जाना है। इनमें से 74 सड़कों की मरम्मत के काम का टेंडर कर दिया गया है। 15 सड़कों की मरम्मत के लिए टेंडर किया जा रहा है। यहां भी काम शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही कई सड़कों को पूरी तरह से बनाने की जरूरत नहीं है, वहां केवल मरम्मत कराए जाने की ज़रूरत है। इसमें से ज़्यादातर काम कराया जा चुका है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||