Image Slider

नई दिल्ली. आखिरकार जिसका भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का बेसब्री से इंतजार था, वो दिन ही आ गया. नई पेस सेंसेशन मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया. दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर टी20 मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. सूर्या ने टॉस के दौरान कहा कि भारत की ओर से दो टैलेंटेड खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में पहली बार जगह बनाने में सफल हुए हैं.

टॉस जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा, ‘हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे. विकेट में नमी है, मुझे नहीं लगता कि बाद में विकेट बदलेगा. घर वापस आकर और घरेलू परिस्थितियों में खेलना हमेशा शानदार एहसास होता है. हम इसके लिए वाकई उत्साहित हैं. टीम में कई प्रतिभाएं शामिल हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खिलाड़ी सीखने के लिए उत्सुक हैं. यह बहुत अच्छी बात है.’ पूर्व स्पिनर और वर्तमान में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे मुरली कार्तिक ने मयंक यादव (Mayank Yadav) को डेब्यू कैप दिया जबकि पार्थिव पटेल ने नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy)  कैप थमाई.

वापसी हो तो ऐसी… 105 रन पर पाकिस्तान को रोका, फिर 6 विकेट से मार लिया मैदान, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

कौन हैं युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के मेंटॉर? जिसने इस हीरे को तराशा, गेंद नहीं फेंकता है आग का गोला

मयंक यादव 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंद डालते हैं
दिल्ली में जन्मे मयंक यादव ने एलएसजी की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2024 में खूब सूर्खियां बटोरी थी. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें पहली बार टीम इंडिया में शामिल होने पर मिला है. दाएं हाथ इस पेसर ने केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी टीम में आईपीएल के 17वें एडिशन में 150 से अधिक की स्पीड से गेंदबाजी की थी. हालांकि बाद में उन्हें चोट लग गई और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

नीतीश रेड्डी ने एसआरएच की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था
दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को पहली बार इसी साल टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन चोट की वजह से वह टूर्नामेंट शुरू होने से पहले बाहर हो गए थे. आखिरकार नीतीश को भी कड़ी मेहनत का फल मिला और आज वह डेब्यू कर चुके हैं. इस ऑलराउंडर ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलले हुए आईपीएल में धमाल मचाया था. उन्हें इससे पहले जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में मौका मिला था लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही वह चोटिल हो गए.

Tags: India vs Bangladesh, Suryakumar Yadav

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||