Image Slider

हाइलाइट्सऐपल ने 2023 में पहली बार भारत में 2 स्‍टोर खोले थे. अब कंपनी ने 2025 में 4 और स्‍टोर खोलने को कहा है. कंपनी आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्‍स भी जल्‍द उतारेगी.

नई दिल्‍ली. आपको याद होगा कि पिछले महीने ऐपल ने अपनी आईफोन सीरीज का 16वां संस्‍करण भारत में लांच किया था. इसे खरीदने के लिए दिल्‍ली और मुंबई में लोग रात से ही स्‍टोर के सामने लाइन लगाकर खड़े हो गए थे. आपने भी सोशल मीडिया इसके वीडियो और फोटो देखें होंगे, जिसमें सैकड़ों लोग आईफोन खरीदने के लिए घंटों लाइन लगाकर खड़े थे. वह भी तब जबकि इसकी कीमत 80 हजार रुपये से शुरू ही होती है. भारतीयों में आईफोन को लेकर दिखी इस दीवानगी से कंपनी इतना खुश हुई कि अब 4 और स्‍टोर खोलने का ऐलान कर दिया है. फिलहाल ऐपल के देश में सिर्फ 2 स्‍टोर दिल्‍ली और मुंबई में ही स्थित हैं.

ऐपल कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि कंपनी जल्द अपने पहले ‘मेड इन इंडिया’ आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स भी भारत में पेश करेगी. एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (खुदरा) डेयरड्रे ओब्रायन ने कहा, ‘हम अपनी टीम बड़ी करके खुश हैं, क्योंकि हम भारत में और अधिक स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं. हम इस देश में अपने ग्राहकों के जुनून से प्रेरित हैं और उनकी सुविधा के लिए 4 नए स्‍टोर खोलेंगे.

ये भी पढ़ें – प्याज, टमाटर और आलू बेचकर कौन ज्यादा कमाता, किसान के हाथ तो सिर्फ चंद पैसे लगते, रिपोर्ट में चला पता

किन शहरों को मिलेगा फायदा
कंपनी ने बताया है कि आने वाले समय में चार और स्‍टोर पुणे, बैंगलोर, दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में खोले जाएंगे. इससे पहले ऐपल ने अप्रैल 2023 में भारत में अपने पहले दो स्टोर दिल्ली और मुंबई में खोले थे. इस घटनाक्रम से अवगत लोगों के अनुसार, नए स्टोर अगले वर्ष खोले जाने की संभावना है. इसका मतलब है कि साल 2025 तक देश में ऐपल के 6 स्‍टोर हो जाएंगे.

भारत में हो रहा लेटेस्‍ट फोन का निर्माण
ऐपल ने बयान में कहा है कि कंपनी अब भारत में आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स सहित सभी आईफोन 16 का विनिर्माण कर रही है. कंपनी ने साल 2017 में पहली बार भारत में आईफोन का विनिर्माण शुरू किया था. कंपनी के अनुसार, भारत में निर्मित आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स जल्द ही स्थानीय ग्राहकों के लिए और दुनिया भर के चुनिंदा देशों में निर्यात के लिए उपलब्ध होंगे.

कब मिलना शुरू होगा आईफोन 16 प्रो
जब से आईफोन 16 का संस्‍करण लांच हुआ है भारतीय ग्राहकों को इसके टॉप मॉडल आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्‍स का इंतजार है. अब कंपनी ने इस इंतजार को भी खत्‍म कर दिया है. ऐपल ने कहा है कि ‘मेड-इन-इंडिया’ वाले आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स की आपूर्ति इसी महीने शुरू होने की उम्मीद है. यानी अक्‍टूबर से ही इन दोनों लेटेस्‍ट फोन की बिक्री शुरू होगी.

Tags: Apple CEO Tim Cook, Apple Latest Phone, Business news, New Iphone

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||