Image Slider

500 किलो से ज्यादा ड्रग्स बरामद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली से बरामद 500 करोड़ रुपए की ड्रग्स मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी जितेंद्र प्रीत गिल को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया है। यह खेप के भारत में आने से पहले ही भारत पहुंच गया था और खेप की सप्लाई करने गिरोसार सरगना ने इसको यूके से भारत भेजा था। दिल्ली पुलिस आज सुबह उसे लेकर दिल्ली आई है उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। और रिमांड लिया जाएगा फिर पूछताछ की जाएगी।

Trending Videos

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने एक अंतरर्राष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश कर चार मादक पदार्थ तस्कर तुषार गोयल, भरत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी और हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक, तुषार गोयल एक नामी प्रकाशन हाउस चलाने वाले व्यवसायी का बेटा है। पुलिस ने उसके दिल्ली के महिपालपुर स्थित गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और थाईलैंड का 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद की है। मादक पदार्थों की ये खेप विदेश से महाराष्ट्र के किसी बंदरगाह पर आई है। अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद मदाक पदार्थों की इस खेप की कीमत 2000 से 5000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

स्पेशल सेल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रमोद कुशवाह ने बताया कि तीन महीने की कड़ी जांच व भागदौड़ के बाद मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। उन्होंने बताया कि एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट की देखरेख में जांच रही इंस्पेक्टर राहुल कुमार व विनीत कुमार तेवतिया की टीम को 1 अक्टूबर को दिल्ली के महिपालपुर में एक आरोपी तुषार गोयल के गोदाम में ड्रग्स की एक बड़ी खेप आने के बारे में एक विशेष सूचना मिली। पुलिस टीम ने यहां छापेमारी कर गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और थाईलैंड का 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त की और गोदाम मालिक तुषार गोयल को गिरफ्तार कर लिया।

तुषार गोयल इस गिरोह के लिए भारत में मादक पदार्थों का मुख्य रिसीवर और वितरक है। तुषार गोयल के मुख्य सहयोगी हिमांशु और औरंगजेब सिद्दीकी हैं। भारत कुमार जैन तुषार गोयल से 15 किलोग्राम कोकीन की खेप लेने मुंबई से दिल्ली आया था। अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि इस ड्रग गिरोह का मुख्य सरगना मध्य-पूर्व के किसी देश से काम कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद कोकीन की कीमत लगभग 10 करोड़ प्रति किलोग्राम और हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की कीमत 50 लाख प्रति किलोग्राम है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||