Image Slider

Yamuna Expressway
– फोटो : Facebook/Yamuna Expressway

विस्तार


यमुना एक्सप्रेसवे पर फर्राटा भरने के लिए अब वाहन चालकों को अपनी जेब थोड़ी और ढीली करनी होगी। बुधवार रात 12 बजे से सभी प्रकार के वाहनों के लिए टोल की दरें बढ़ा दी गईं हैं। यह दरें दो साल बाद बढ़ाई गई हैं। 

Trending Videos

ग्रेटर नोएडा के जीरो प्वाइंट से आगरा के फतेहाबाद रोड तक 165 किमी लंबे यमुना एक्सप्रेसवे पर रोजाना 38 हजार वाहन गुजरते हैं जिनकी संख्या सप्ताहंत में 50 हजार के पार पहुंच जाती है। इस दूरी को तय करने के लिए अब दो पहिया वाहन चालक बाइक और स्कूटी वालों को 247.50 रुपये देने होंगे। इसी तरह एलएमवी (लाइट मोटर व्हीकल) श्रेणी में आने वाली कार, जीप आदि को 486.75 रुपये का भुगतान करना होगा। 

हल्के मालवाहक वाहन जैसे मैक्स, टाटा टेंपो  आदि को 759 रुपये देने होंगे। बस और ट्रक चालकों को 1542.75 रुपये टोल भुगतना होगा। हैवी कंस्ट्रक्शन मशीनों पर अब 2351.25 रुपये का टोल लगेगा। कारों, स्कूटर, बाइक अदि की ढुलाई करने वाले बड़े वाहनों पर 3027.75 रुपये का टोल लगेगा।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि वर्ष 2022-23 में ही जेपी इन्फ्राटेक ने टोल की दरों में बढ़ाने की मांग की थी। तीन अक्तूबर से नई दरें लागू हो गईं हैं। 

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||