Image Slider

नई दिल्ली (UGC NET Result 2024). यूजीसी नेट परीक्षा 21 अगस्त से 5 सितंबर 2024 के बीच हुई थी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 पर कोई भी अपडेट जारी नहीं किया है. यूजीसी नेट 2024 जून सेशन की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी एनटीए की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिलने पर काफी नाराज है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर #UGCNETResult2024 ट्रेंड कर रहा है. इस परीक्षा में शामिल हुए सभी अभ्यर्थी सरकारी रिजल्ट 2024 पर लेटेस्ट अपडेट का इंतजार कर रहे हैं.

यूजीसी नेट रिजल्ट से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स सिर्फ ugcnet.nta.ac.in, ugcnet.ntaonline.in और nta.ac.in पर चेक किए जा सकेंगे. इस साल 11 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने यूजीसी नेट 2024 परीक्षा दी थी. अगस्त-सितंबर में यूजीसी नेट री-एग्जाम देने वाले सभी अभ्यर्थी सरकारी रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट जानना चाह रहे हैं (Sarkari Result 2024). बता दें कि यूजीसी नेट फाइनल आंसर की भी सरकारी रिजल्ट 2024 के साथ ही जारी की जाएगी.

UGC NET Result 2024: सोशल मीडिया पर पूछा सवाल
क्या यूजीसी नेट रिजल्ट आज जारी होगा? यूजीसी नेट जून सेशन की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के मन में हर दिन यही सवाल रहता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से कोई अपडेट नहीं मिलने की वजह से सभी अभ्यर्थी परेशान हैं. दरअसल, जून में यूजीसी नेट पेपर लीक होने की बात सामने आने पर उसे रद्द कर दिया गया था. इसके बाद अगस्त-सितंबर में री-एग्जाम हुआ था. इस पर भी फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी करने में इतनी देरी की वजह से कैंडिडेट्स ने सोशल मीडिया का रुख किया है.

यह भी पढ़ें- MBA और MCA में क्या अंतर है? लाखों की सैलरी के लिए किसमें लें एडमिशन?

UGC NET Result 2024: देरी से बढ़ रहा है स्ट्रेस
यूजीसी नेट परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स अपने-अपने हिसाब से सोशल मीडिया पर गुस्सा उतार रहे हैं. एक ने लिखा कि पहले एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी, फिर 3 महीने बार दोबारा शेड्यूल की और अब रिजल्ट जारी करने में इतनी देरी हो रही है. वहीं, एक कैंडिडेट ने लिखा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को अब बिना देरी के आज ही यूजीसी नेट रिजल्ट जारी कर देना चाहिए. ज्यादातर कैंडिडेट्स का कहना है कि सरकारी रिजल्ट में हो रही देरी से उनका स्ट्रेस बढ़ रहा है.

How to check UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट कैसे चेक करें?
यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए नीचे लिखे स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं-
1- यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा.

2- वेबसाइच के होम पेज पर यूजीसी नेट 2024 रिजल्ट लिंक मिल जाएगा.

3- एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड व अन्य डिटेल्स एंटर करके लॉगिन करना होगा.

4- लॉगिन क्रेडेंशियल डालकर सबमिट करते ही यूजीसी नेट रिजल्ट स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा.

5- यूजीसी नेट रिजल्ट का स्कोर कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

यह भी पढ़ें- घर बैठे चेक कर लेंगे यूपी पुलिस सरकारी रिजल्ट, 1 क्लिक में पता चलेंगे मार्क्स

Tags: Competitive exams, Sarkari Result, Trending news, Ugc

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||