Image Slider

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में धमाका कर दिया. गुप्टिल ने इरफान पठान की कप्तानी वाली कोर्णाक सूर्या ओडिशा के खिलाफ गजब की पारी खेली. साउदर्न सुपर स्टार्स के लिए खेल रहे गुप्टिल ने 54 गेंदों पर नाबाद 131 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. गुप्टिल ने चौकों और छक्कों की मदद से 102 रन ठोक डाले. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 9 चौके और 11 छक्के जड़े. 242.59 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने रन बनाए. एक्सीडेंट की वजह से गुप्टिल के बाएं पैर में सिर्फ दो उंगलिया हैं. गुप्टिल की धमाकेदार पारी की मदद से उनकी टीम 8 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही.

मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) ने एक ओवर में 34 रन बटोरे. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और एक चौका जड़ा. उन्होंने अपना शतक 48 गेंदों पर पूरा किया. सूरत में खेले गए इस मैच में इरफान पठान की टीम कोणार्क सूर्या ओडिशा ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 192 रन बनाए. ओपनर रिचर्ड लेवी ने 21 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली जबकि यूसुफ पठान ने 33 रन बनाए. लेवी ने 300 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. साउदर्न सुपर स्टार्स की ओर से सुबोध भाटी ने 3 विकेट चटकाए. रिपोर्ट के मुताबिक 13 साल की उम्र में मार्टिन गुप्टिल का पैर फोर्कलिफ्ट मशीन में आया गया था. जिसमें बाएं पैर की उनकी तीन उंगलियां कट गईं.

नहीं खेलना पाकिस्तान से…, इधर बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी, उधर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लिया संन्यास

लगातार पांचवीं जीत से सुपर स्टार्स टीम टॉप पर
मार्टिन गुप्टिल की धुआंधार पारी के आगे 193 रन का टारगेट भी छोटा नजर आया. गुप्टिल के तूफान के आगे इरफान की टीम के गेंदबाज कहीं नहीं ठहर सके. गुप्टिल ने दो बार गेंद को स्टेडियम पार कराया. साउदर्न सुपर स्टार्स की मौजूदा लीग में पांचवीं जीत है. यह टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक कोई भी मैच नहीं हारी है. लगातार पांच जीत साथ टीम प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है.

मार्टिन गुप्टिल का इंटरनेशनल करियर
38 साल के मार्टिन गुप्टिल ने न्यूजीलैंड की ओर से 47 टेस्ट मैचों में 2586 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं वहीं 198 वनडे में गुप्टिल के नाम 7346 रन दर्ज हैं. गुप्टिल ने वनडे में 18 शतक और 39 अर्धशतक लगाए हैं. 122 टी20 इंटरनेशनल मैचों में गुप्टिल के नाम 3531 रन दर्ज हैं. गुप्टिल ने टी20 में 2 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं

Tags: Legends League Cricket, Martin guptill

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||