Image Slider

धीरेंद्र कुमार शुक्ला/ ग्रेटर नोएडा: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) अब ग्रेटर नोएडा में परी चौक मेट्रो स्टेशन पर 266 वर्ग मीटर जमीन कमर्शियल एक्टिविटी के लिए किराए पर देगा. इस जमीन को 800 रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से आरक्षित किया जाएगा. एनएमआरसी के इस कदम से न केवल रोजगार के नए अवसर खुलेंगे, बल्कि स्वयं के लिए आय के नए साधन भी उपलब्ध होंगे.

यह जमीन 9 साल के लिए कमर्शियल एक्टिविटी हेतु लाइसेंस पर दी जाएगी. इसके बाद इस अवधि को 6 साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है, बशर्ते सभी नियमों और शर्तों का पालन हो. एनएमआरसी किसी भी समय लाइसेंस को रद्द करने का अधिकार रखता है.

ग्राउंड फ्लोर पर मिलेगी जगह
यह जगह परी चौक मेट्रो स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर दी जाएगी. इससे मेट्रो स्टेशन पर कमर्शियल गतिविधियों के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी, जो अभी तक खाली पड़ी हुई है. लाइसेंस लेने वाला व्यक्ति इस जगह को अन्य लोगों को भी किराए पर दे सकता है.

लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया
लाइसेंस प्राप्त करने के लिए टेंडर के माध्यम से आवेदन करना होगा. एनएमआरसी की वेबसाइट पर 20 सितंबर से टेंडर अपलोड किए जा चुके हैं, और 22 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है. लाइसेंस के लिए न्यूनतम आरक्षित राशि 800 रुपए प्रति वर्ग मीटर प्रति माह रखी गई है. सबसे अधिक बोली लगाने वाले को लाइसेंस प्रदान किया जाएगा.

एनएमआरसी की गाइडलाइंस
आवेदन करने वालों के लिए एनएमआरसी ने शर्तें रखी हैं, जिनमें से एक यह है कि आवेदक का पिछले तीन वर्षों का औसत टर्नओवर 48 लाख रुपए सालाना होना चाहिए.

Delhi Metro: नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन के बिगड़ रहे हालात, लोगों ने बताया पहले कभी नहीं दिखा ऐसा

टेंडर शुल्क और आकलन
टेंडर का शुल्क 23,600 रुपए और ईएमडी 3 लाख रुपए निर्धारित की गई है. न्यूनतम आरक्षित मूल्य के आधार पर प्रति माह का अनुमानित खर्च 2,12,800 रुपए और पहले वर्ष का कुल अनुमान 25,53,600 रुपए रखा गया है.

Tags: Greater noida news, Local18

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||