Image Slider

नई दिल्ली. फ्लाईंग बीस्ट से मशहूर गौरव तनेजा और उनकी पत्नी रितु राठी के बीच तलाक के खबरे मीडिया में है. प्रेमानंद महाराज के सत्संग के बाद से इस बात की हवा उठने लगी थी कि आठ साल से वैवाहिक जीवन में रहे कपल के बीच में ऐसा क्या हुआ या फिर प्रेमानंद महाराज के सत्संग में ऐसा क्या हुआ कि दोनों की तलाक की हवा मीडिया और सोशल मीडिया पर उड़ने लगी. ऐसा कहा जा रहा है कि प्रेमानंद महाराज के सत्संग में रितु राठी ने ऐसा सवाल किया था, हालांकि जब आप वीडियो देखेंगे तो उसमें कहीं पर भी रितु दिखाई नहीं देती हैं. इस वीडियो में प्रेमानंद महाराज से उनका शिष्य सवाल करता दिख रहा है. मगर इसमें रितु का कहीं भी जिक्र नहीं है.

वीडियो में आखिर क्या पूछा गया था?
इस वीडियो में उनके शिष्य क्या कह रहे हैं. आगे वीडियो का संवाद है- श्री हरिवंश महाराज जी आपके चरणों में कोटी-कोटी नमन. महाराज जी इनका प्रश्न है कि इन्होंने अपने पति से सच्चा प्रेम किया बदले में इनको पति से छल, कपट मिला. अपना कर्तव्य निभाते हुए, अपने दो बेटियों के साथ अलग रहती हूं… लाली जी की कृपा से एक नौकरी है, जिससे बच्चियों का पालन पोषण करती हूं. अब मुझे लाली जी की कृपा से सबकुछ छोड़ कर जीवन यापन करना चाहिए या फिर महाभारत के अर्जुन की तरह संविधान के मुताबिक बच्चियों के हक के लिए लड़ना चाहिए?

प्रेमानंद महाराज ने कहा
इस पर प्रेमानंद महाराज का जवाब देते हैं. श्री जी (भगवान) पर भरोसा रखो मगर व्यवहार में अपने कर्तव्य का पालन करें, आप साधु महात्मा नहीं हैं. आप गृहस्थ हो, इसके अनुसार आपको अपने बच्चों के हक के लिए लड़ना होगा. गृस्थ में आपको बच्चों के पिता से उनका अधिकार दिलाए. जब बच्चियां पैदा किया है, तो कर्तव्य का पालन करना पड़ेगा न… कानूनी कार्रवाई. आप लोग बच्चियों के मां-बाप हैं तो कानूनी रूप से बच्चियां संपत्ति का अधिकार रखती हैं. समय आने पर उनको संपत्ति की प्राप्ति होगी, तो वे भी सुखमय जीवन व्यतित करेंगी… प्रेमानंजद महाराज की बात चलती रही.

आखिर गौरव तनेजा और रितु राठी की तलाक बात कैसे सामने आई
हालांकि इस वीडियो के दौरान सेकेंड काफी कम समय के लिए कैमरा एक महिला को दिखाने के लिए घूमता है, जिसकी पहचान अभी सामने नहीं आई है. हालांकि लोगों ने तुरंत पहचान लिया कि ये रितु राठी हैं. इसके बाद से कपल ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी में चल रही दिक्कतों को दौर को स्वीकार किया है. वहीं, गौरव तनेजा ने क्रिप्टीक मैसेज शेयर करते हुए कहा कि मैं अपने बच्चों और अपने बच्चों की मां के लिए चुप रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वह ट्रोल और नफरत को झेलने के लिए तैयार हैं.

Tags: Premanand Maharaj

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||