Image Slider

गाजियाबाद: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित आशियाना ग्रीन्स सोसायटी के निवासियों को इस समय एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है. सोसायटी के पीछे खाली पड़े मैदान में झाड़ियां उग आई हैं और बारिश के पानी के जमा होने से मच्छरों की संख्या में भारी इजाफा हो गया है, जिससे डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है.

अहिंसा खंड-2 स्थित इस सोसायटी के पीछे का मैदान लंबे समय से खाली पड़ा है, जिसमें झाड़ियों के बढ़ने से नीलगाय, सांप और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. इस वजह से सोसायटी के निवासियों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. लोगों का कहना है कि शाम होते ही असामाजिक तत्व इस इलाके में सक्रिय हो जाते हैं, जिससे सोसायटी के निवासियों के लिए बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

बढ़ रहा बीमारियों का खतरा
सोसायटी के पीछे जमा हुए पानी से न केवल बदबू फैल रही है, बल्कि मच्छरों की संख्या में भी भारी वृद्धि हुई है. सोसायटी के लोग डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के प्रसार को लेकर चिंतित हैं. लोगों ने बताया कि लगातार बढ़ रही मच्छरों की संख्या गंभीर चिंता का विषय है.

लोगों की जीडीए से अपील
आशियाना ग्रीन्स सोसायटी के निवासियों ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) से इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की अपील की है. सोसायटी के आरडब्ल्यूए (रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन) ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर मैदान को साफ करवाने और पानी की निकासी की व्यवस्था करने की मांग की है. निवासियों का कहना है कि यदि समय रहते इस समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो बड़ी बीमारियों के फैलने का खतरा और बढ़ सकता है.

Tags: Ghaziabad News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||