Image Slider

नई दिल्ली. कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहली पारी में रन के स्कोर पर समेट दिया है. बारिश की वजह से दो दिन का खेल बर्बाद होने के बाद चौथे दिन टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम के मुताबिक गेंदबाजी कर बांग्लादेश को बैकफुट पर ला दिया. पहले दिन के खेल में 35 ओवर डाले गए थे जिसमें बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए थे. चौथे दिन बाकी बचे 7 विकेट 233 रन बनाकर टीम ने गंवाया.

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कानपुर में हो रहा है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 9 साल में रोहित ऐसे पहले कप्तान बने जिन्होंने टॉस जीतने के बाद टेस्ट मैच में गेंदबाजी चुनी. पहले दिन के खेल में सिर्फ 35 ओवर ही डाले गए. खराब मौसम और बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा. बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए थे.

चौथे दिन बांग्लादेश की पहली पारी सिमटी
पहले दिन 35 ओवर का खेल होने के बाद दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. तीसरे दिन का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा. बारिश को ज्यादा नहीं हुई और मैदान का निरिक्षण भी अंपायर ने कई बार किया लेकिन मैच शुरू नहीं कराया जा सका. तीन दिन खेल का मचा खराब होने के बाद आखिरकार चौथे दिन फैंस को अच्छे से मैच देखने मिला. जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती विकेट चटकाए और बांग्लादेश की टीम बिखर गई.

बूम बूम बुमराह के साथ चले सिराज
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट अपने नाम किए. चौथे दिन की शुरुआत इस गेंदबाज ने अनुभवी मुशफिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड करते हुए किया. गेंद कब आई और गिल्लियां उड़ गई बल्लेबाज को भनक तक नहीं लगी. इसके बाद मेहदी हसन मिराज को शुभमन गिल के हाथों स्लिप में कैच कराया. दिन का तीसरा विकेट ताइजुल इस्लाम की गिल्लियां उड़ाकर बुमराह ने की. पहली पारी में आकाश दीप, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने 2-2 सफलता हासिल की.

FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 13:18 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||