Image Slider

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में एक बार फिर फिल्मी कलाकारों से अयोध्या की रामलीला सुसज्जित होने वाली है. यहां प्रभु राम के विराजमान होने के बाद पहली बार राम कथा पार्क में 1अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक फिल्मी हस्तियों की रामलीला संचालित होगी, जिसमे फिल्म जगत के कई बड़े कलाकार प्रभु राम की लीला पर मंचन करते नजर आएंगे.

42 फिल्म कलाकार होंगे शामिल
इस रामलीला की खास बात यह है कि इस बार की रामलीला में 20 फीट की ताड़का होंगी, तो फिल्मी हस्तियों की रामलीला में पहली बार 42 फिल्म कलाकार अलग-अलग पात्र पर भूमिका निभाएंगे. इस बार की रामलीला में अयोध्या के भी कलाकार को किरदार निभाने का मौका मिला है. रामनगरी की बेटी अंजलि भी फिल्मी हसीनों की रामलीला में माता कौशल्या और पार्वती की भूमिका में नजर आएंगी.

जानें रोल निभाने वाले कलाकारों को
पंजाब के कलाकार हरमन दीप सिंह ताड़का का रोल अदा करेंगे, तो फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री वेदमाती की भूमिका में नजर आएंगा. पद्मा श्री मालिनी अवस्थी माता शबरी, रितु शिवपुरी माता सीता, रवि किशन केवट तो मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे. वहीं, बिंदू दारा सिंह भगवान शंकर, रजामुराद राजा दशरथ, राकेश बेदी राजा जनक, विनय सिंह कुंभकरण, नरेश निरंजन नारद मुनि की भूमिका निभाएंगे. साथ ही अनिमेष मिढा शत्रुघ्न की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

रामलीला के अध्यक्ष बोले
अयोध्या रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि रामनगरी में इस बार की रामलीला अद्भुत और अलौकिक होगी. यहां प्रभु राम अपने मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. विराजमान होने के बाद की यह पहली रामलीला है, जिसे ऐतिहासिक बनाया जाएगा. लगभग 50 करोड़ से ज्यादा दर्शक इस रामलीला को देख सकें. इसकी तैयारी की जा रही है.

बड़े फिल्म कलाकार होंगे शामिल
इतना ही नहीं रामलीला का मंचन देखने वाले भक्तों को रामलीला कमेटी की तरफ से बाकायदा प्रसाद भी वितरित किया जाएगा. इस बार फिल्म जगत के कई बड़े फिल्म कलाकार अयोध्या की रामलीला में शिरकत करने आ रहे हैं. ऐसे में इसबार की रामलीला बहुत ही अलौकिक होगी.

माता सीता का किरदार निभाने वाली अंजली ने बताया
वहीं, अयोध्या की रामलीला में माता कौशल्या और पार्वती का किरदार निभाने वाली अयोध्या की अभिनेत्री अंजलि ने बताया कि यह हमारे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. हम अयोध्या के रहने वाले हैं और प्रभु राम की नगरी में हम भगवान राम की मां कौशल्या का किरदार निभा रहे हैं. यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ramleela, Ayodhya Ramlila, Local18, Religion, Religion 18, UP news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||