Image Slider





-क्राइम ब्रांच की टीम ने दबोचा अंतरराज्यीय तस्कर, 55 लाख रुपये कीमत का 106 किलो 216 ग्राम गांजा बरामद

गाजियाबाद। उड़ीसा राज्य से कैंटर वाहन में गांजा छिपाकर दिल्ली, हरियाणा व पश्चिमी उत्तर प्रदेश सप्लाई करने के लिए तस्करी कर रहे तस्कर को क्राइम ब्रांच पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद की टीम ने गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से 55 लाख रुपये कीमत का 106 किलो 216 ग्राम गांजा बरामद किया गया। पकड़ा गया आरोपी 10वीं पास है। पढ़ाई छोड़कर ड्राइविंग का काम सीखा और फिर ड्राइवरी करने लगा। फिरोजाबाद से कांच के सामान लेकर उड़ीसा सप्लाई करता था, मगर गाडी ड्राइविंग के काम में ज्यादा फायदा नहीं होता था। इसी बीच उसकी मुलाकात गांजा तस्करी करने और करवाने वाले से हुई और फिर वह उड़ीसा से गांजा तस्करी करने लगा। गौरतलब हो कि गाजियाबाद में अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम लगातार कार्रवाई कर बदमाश हो या फिर तस्कर सभी इरादों को ध्वस्त कर रही है।

शुक्रवार हरसांव स्थित पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में गांजा तस्करी की घटना का खुलासा करते हुए एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया गुरुवार रात को क्राइम ब्रांच प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी की टीम ने चेकिंग के दौरान थाना बापूधाम क्षेत्र से उड़ीसा राज्य से गांजा तस्करी करने वाले वीरेन्द्र उर्फ बब्लू पुत्र सुमेर सिह निवासी ग्राम पारोली जसराना जनपद फिरोजाबाद को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से तस्करी में प्रयुक्त कैंटर और 106 किलो 216 ग्राम गांजा बरामद किया है। उन्होंने बताया वीरेन्द्र उर्फ बब्लू ड्राइविंग के दौरान रवि वर्मा निवासी भौगांव जनपद मैनपुरी के संपर्क में आया। रवि वर्मा उड़ीसा राज्य से गांजा तस्करी करने व करवाने का काम करता था। रवि वर्मा से उसकी मुलाकात उड़ीसा में ही हुई थी। रवि वर्मा ने वीरेन्द्र को बताया कि उड़ीसा राज्य से गांजे की तस्करी करके पश्चिमी उत्तर प्रदेश दिल्ली, एनसीआर, पंजाब व हरियाणा में सप्लाई करने में काफी फायदा होता है तो वह भी रवि वर्मा के साथ मिलकर उडीसा से गांजा तस्करी का काम करने लगा।

गांजा तस्करी के लिए पैसे व गाडी रवि वर्मा उपलब्ध कराता था। उडीसा राज्य से गांजे की तस्करी करके लाने पर उसे रवि वर्मा से प्रत्येक चक्कर के 500 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से मिलते है। रवि वर्मा के साथ मिलकर वीरेन्द्र उर्फ बब्लू उपरोक्त मादक पदार्थो की तस्करी के अपराध में शामिल हो गया और मांग अनुसार गांजा तस्करी करने लगा। पकड़ा गया आरोपी कैंटर गाड़ी में उड़ीसा से गांजा लोड करके उसके ऊपर कबाड, झाड़ू, सब्जियों की क्रेट आदि लादकर चलता था। उड़ीसा से गांजा लोड करके चलने से पहले ये लोग आपस में तय कर लेते है कि माल कहां पर व किस दिन उतारना र्ह। इसके बाद अपना फोन बंद कर लेते थे, जब तक माल बताए गए स्थान पर नहीं पहुंच जाए। आरोपी पिछले दो वर्षों से लगातार गांजा तस्करी का काम कर रह था।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||