Image Slider

इनके लिए दिल्ली में भी चार मतदान केंद्र बनाए गए थे। इसमें जम्मू-कश्मीर हाउस, दिलशाद गार्डन, नजफगढ़ और शालीमार बाग शामिल थे।



सांकेतिक तस्वीर

Trending Videos



विस्तार


जम्मू-कश्मीर के विस्थापितों ने दिल्ली में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान किया। इनके लिए दिल्ली में भी चार मतदान केंद्र बनाए गए थे। इसमें जम्मू-कश्मीर हाउस, दिलशाद गार्डन, नजफगढ़ और शालीमार बाग शामिल थे। सभी मतदान केंद्रों पर जम्मू कश्मीर आर्म्ड पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों की तैनाती की थी। मतदाताओं और चुनाव कर्मचारियों के आलावा किसी को भी मतदान केंद्रों तक पहुंचने की इजाजत नहीं थी। इस मौके पर कश्मीरी पंडितों में भी खुशी नजर आई। उन्होंने कहा कि सरकार का हमने समर्थन किया है। अब सरकार को हमारा पुर्नवास करना चाहिए।

Trending Videos

दिल्ली के दिलशाद गार्डन स्थित अर्वाचिन इंटरनेशनल स्कूल के एक मतदान केंद्र पर आठ अलग-अलग विधानसभा सीटों के 77 मतदाताओं के लिए अलग-अलग बूथ बनाए गए। यहां के 77 मतदाताओं में से 23 मतदाता ने दोपहर 2 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान 6 बजे तक करवाया गया। पीठासीन अधिकारियों ने हर दो-दो घंटे पर चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट दी।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||