Image Slider

-सपने हो रहे साकार, आपके साथ हैं कर्मयोगी सरकार
-युवाओं को उद्यमी बनाने के लिए जल्द लाई जाएगी मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम
-आने वाले समय में गाजियाबाद में बनाया जायेगा एम्स
-प्रदेश के विकास में जो बनेगा रोडा उसका इलाज करेगी योगी सरकार

विजय मिश्रा (उदय भूमि)
गाजियाबाद। सुबह से हो रही तेज बारिश के बावजूद घंटाघर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित रोजगार मेला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में पहुंच कर नियुक्ति पत्र वितरित किए और ऋण बांटा। इसके अलावा छात्र- छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और सपा भस्मासुर हैं,सपा अध्यक्ष में औरंगजेब की आत्मा घुस गई हैं। यह मर्यादा भूल गए है धर्माचार्यों पर अभद्र टिप्पणी करते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी ने सिर्फ गुमराह किया। कभी जनता का भला नहीं किया। जब भी सत्ता मिली, इन्होंने अपने परिवार और अपने रिश्तेदारों का भला करते हुए लूटने का काम किया। यह भस्मासुर जैसे हैं। कांग्रेस रामसेतु तोडऩा चाहती थी,अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में बाधा डाली। कश्मीर में आतंकवाद बढऩे दिया। समाजवादी पार्टी भी कांग्रेस के नक्शे कदम पर है।प्रदेश में जितनी भी दरिंदगी हो रही है,उसमें सपाईयों का कनेक्शन है। मुख्यमंत्री मंच से घोषणा करते हुए कहा कि गाजियाबाद वासियों के लिए यह खुशखबरी है। यहां पर दिल्ली एम्स का सेटेलाइट सेंटर बनेगा। इसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा चुका हैं। बुधवार को घंटाघर स्थित रामलीला मैदान में दोपहर 12.36 बजे पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 757 करोड़ रुपए की 111 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास इलेक्ट्रिक मशीन से बटन दबाकर किया।

मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा की कि गाजियाबाद में जल्द ही दिल्ली एम्स का सेटेलाइट सेंटर बनेगा। जिसमेंं एम्स की सभी सुविधाएं मिलेगी। रामलीला मैदान मेें आयोजित रोजगार मेला में उमड़ी भीड़ को देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गदगद हो गए। उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत वंदे मातरम से की। रोजगार मेला में उन्होंने नियुक्ति पत्र वितरित किए और ऋण भी बांटा। इसके अलावा छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12:45 बजे से 1:11 बजे तक करीब 26 मिनट के अपने संबोधन में समाजवादी पार्टी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार युवाओं के सपनों को उड़ान देने का अवसर प्रदान कर रही है। उत्तर प्रदेश में आज युवाओं को रोजगार मिल रहा है, वो अपना व्यापार शुरू कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मंच से इलेक्ट्रिक मशीन से बटन दबाकर 111 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ सरकार है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की सेवा, सुरक्षा और समृद्धि का हमारा व्रत सात वर्ष पूर्ण कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन को मिशन के रूप में आत्मसात करते हुए 2017 में डबल इंजन की सरकार ने सुरक्षा, सुशासन और विकास की जिस यात्रा को प्रारंभ किया था, वह आज ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ के रूप में पूरे देश के समक्ष प्रस्तुत है।

हमारी नीतियों के प्रति जिस प्रकार जनता ने अपना सहयोग और समर्थन दिया है, उससे यह विश्वास और दृढ़ हो चला है कि स्पष्ट नीति, साफ नीयत, प्रतिबद्धता पूर्ण नियोजन के सद्प्रयास अवश्य फलित होते हैं। इसमें उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका हैं। 10 वर्ष पूर्व प्रदेश अर्थव्यवस्था में 10वें नंबर पर था, जबकि आज उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर है। रोजगार मेला कार्यक्रम के दौरान मंच पर कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा, पीडब्ल्यूडी मंत्री बृजेश सिंह, सांसद अतुल गर्ग, महापौर सुनीता दयाल, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व सांसद अनिल गर्ग, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, विधायक अजीत पाल त्यागी, डॉ. मंजू शिवाच, धर्मेश तोमर,नंद किशोर गुर्जर, एमएलसी दिनेश गोयल, भाजपा के पश्चिमी क्षेत्र अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, जिलाध्यक्ष सतपाल गुर्जर, पूर्व सांसद रमेश चंद तोमर, मयंक गोयल आदि उपस्थित रहे। वहीं, मंच पर अंत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिलाधिकारी मां सरस्वती की प्रतिमा भेंट की।

गाजियाबाद में हर आयोजनों के लिए प्रत्येक सुविधा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां निवेशक भी हैं, तो रोजगार भी हैं। यहां उत्तरांचल भवन भी है और पूर्वांचल भवन भी है। यहां हर आयोजनों के लिए प्रत्येक सुविधाऐं है। इसके साथ ही जनपद में सौंदर्यीकरण का कार्य निरंतर क्रियान्वित है। विपक्षियों की नीति थी कि बस उनके माफिया ही पनपे, जिनसे की उनकी जेब व घर भरते हैं, उन्हें आम जन व जनपद, देश-प्रदेश के विकास से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं था। उनका एक ही लक्ष्य और एक ही सपना था कि फूट डालों और राज करों। मंच के माध्यम से मै सभी देशवासियों से अपील करूंगा जाति-धर्म के नाम पर लड़ों नहीं। आपसी प्रेम, सौहार्द और शांति के साथ जीवन जियें। विपक्षियों द्वारा राम मंदिर निर्माण, स्वच्छता व विकास सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं और कार्यों में रोड़ा बनते रहे और उग्रवाद, जातिवाद, धर्मवाद को बढ़ावा देने का कार्य कर आ रहे हैं। यदि कोई प्रदेश का माहौल खराब करने का कार्य करेगा या विकास में रोड़ा बनेगा तो हम उस जमीन से उखाड़ फेकेंगे। इसी का नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश में माफिया/अपराधियों का नामों निशान नहीं है, जिसके चलते दंगे होने, भय का माहौल सब खत्म हो गया है। इससे उनके आका जो विपक्षी हैं उन्हें बहुत पीड़ा हो रही है और जिसके चलते अनर्गल बयानबाजी करते हैं। इस भय मुक्त माहौल में व्यापारी, उद्यमी, किसान, कन्या, महिलाऐं, बच्चे, युवा, वृद्ध सुरक्षित, शांतिपूर्ण और सौहार्द के साथ जीवन यापन कर रहे हैं।

सीएम उद्यमी स्कीम में युवाओं को बिना ब्याज के मिलेंगे 10 लाख रुपये
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है और जिसमें उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है। 10 वर्ष पूर्व यूपी राज्य अर्थव्यवस्था में देश में 10वें नंबर पर था आज दूसरे नम्बर पर है, जिसे हमें जल्द ही प्रथम नम्बर पर लायेंगे। आप लोग के जोश और उत्साह को देखते हुए मुझे विश्वास है कि आप लोग जनपदों में गाजियाबाद को अर्थव्यवस्था के मामले में प्रथम नम्बर पर लायेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम लाई जा रही है जिसके चलते युवाओं को उद्यमी बनने के लिए बिना ब्याज के प्रथम चरण में 5 लाख व द्वितीय चरण में 10 लाख में दिए जायेंगे। कार्यक्रम के अंत में जिला प्रशासन द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर मुख्यमंत्री को सम्मानित किया गया।

327 करोड़+ का ऋण वितरित
मुख्यमंत्री द्वारा 632 लाभार्थियों को रुपये 327 करोड़+ का ऋण वितरित कर हौसला बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश के युवाओं के हौसला अफजाई के लिए हम हैं, प्रदेश कि युवाओं को उद्यमी बनाया जायेगा। आप बस सपने देखें को उसे पूरा हमारी सरकार करेगी। मौके पर 7 लाभार्थियों को चैक वितरित किए गए।

10,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित
मुख्यमंत्री द्वारा 10,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के प्रत्येक युवा को उसकी काबिलियत के अनुसार उसकी पसंद का रोजगार देने के लिए बाध्य है। भविष्य में उत्तर प्रदेश के युवाओं को अब अन्य प्रदेशों में रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। अब उत्तर प्रदेश में ही उनको रोजगार मिलेगा। युवाओं को अपने घर छोड़ने की आवश्यकता ना पड़े इसके लिए हम उनके लिए उनके जनपद में ही रोजगार देने के लिए प्रयासरत हैंं। मौके पर 11 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

6000+ स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित
मुख्यमंत्री द्वारा लाभार्थी विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन व टेबलेट वितरण करते हुए कहा कि भारत डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहा है और उत्तर प्रदेश भारत को डिजटलीकरण कराने में अहम भूमिका निभायेंगा। भारत की समृद्धि में दुनिया की समृद्धि निहित है। भारत के उज्जवल भविष्य में दुनिया के उज्जवल भविष्य की गारंटी है। विकसित भारत के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका है। मौके पर 12 लाभार्थियों को स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित किए गए। कार्यक्रम के तहत 6000+ स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित किए गए।

गरीबों को मिली पीएम आवास की चाभी
मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत मौके पर 5 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी वितरीत की गई। कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब हर व्यक्ति का अपना आवास होगा। हम जनहित एवं जन कल्याण के लिए संकल्पबद्ध हैं।

युवाओं का भविष्य मोदी-योगी के हाथों में सुरक्षित
कैबिनेट मंत्री सुनील कुमार शर्मा ने भारत माता की जय के उद्घोष के साथ कहा कि योगी जी के राज में प्रदेश अपराध मुक्त हुआ है। उत्तर प्रदेश में रोजगार सृजन हुआ है। युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मोदी- योगी कार्य कर रहे है। हमारे देश प्रदेश के युवाओं का भविष्य मोदी-योगी के हाथों में सुरक्षित है।

757 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रूपये 757 करोड़ की 111 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास प्रतीकात्मक रूप से किया गया। उन्होंने जनपद वासियों को विश्वास दिलाया कि गाजियाबाद स्मार्ट सिटी बन गया है और जनपद में लगातार सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा हैं।
———————————–
इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
➤ डूंडाहेड़ा में बना 50 बेड का संयुक्त चिकित्सालय
➤ चार थानों में बैरक, खोड़ा में प्रशासनिक भवन
➤ लोहा मंडी में सीसी रोड का निर्माण कार्य
➤अमृत स्टील कंपाउंड में सड़क चौड़ीकरण का कार्य
➤ वार्ड संख्या 26 में सामुदायिक केंद्र के स्थान पर बना प्राथमिक चिकित्सा केंद्र
➤ उत्तरांचल भवन
➤ पूर्वांचल भवन
➤ वाल्मिकी सभागार
➤ खोड़ा में बना एमआरएफ सेंटर
➤ साइट – चार साहिबाबाद में वाटर हाइड्रेंट का अधिष्ठापन

इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास
➤ सहायक महानिरीक्षक निंबधन और तीन उप निबंधक के कार्यालय का निर्माण कार्य
➤ न्यू एनेक्सी और मंडल कार्यालय के स्टाफ के लिए आवासों का निर्माण कार्य
➤ राजकीय कन्या इंटर कॉलेज विजयनगर में मल्टीपरपज हाल ओर 10 अतिरिक्त कक्ष का निर्माण
➤ सेफ सिटी के तहत सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल सेंटर से इंटीग्रेट कराने का कार्य
➤ आधुनिक कारकस प्लांट की स्थापना का कार्य
➤ नगर निगम मुख्यालय में कमांड सेंटर कंट्रोल रूम बनाने का कार्य
➤ बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण कार्य
➤ आइटीएमएस परियोजना का कार्य
➤ नूरनगर सिहानी में कंपोजिट स्कूल को अभ्युदय कंपोजिट स्कूल में बदलने का कार्य
➤ वसुंधरा में 220 केवी के विद्युत उपकेंद्र का कार्य

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||