Image Slider

कानपुर: ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच का आयोजन होने जा रहा है. यह मैच लगभग तीन साल बाद कानपुर में हो रहा है, और इसे लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. इस मुकाबले के लिए टिकटों की कीमतें भी तय हो चुकी हैं, और जल्द ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से टिकट बिक्री शुरू की जाएगी. इस ऐतिहासिक मैच की तैयारियों के बारे में लोकल 18 की विशेष बातचीत में वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की.

तीन साल के लंबे अंतराल के बाद कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में एक अंतरराष्ट्रीय मैच हो रहा है. इस मैच को खास बनाने के लिए स्टेडियम में युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं. वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर के अनुसार, यह मैच ऐतिहासिक होगा और इसके जरिए ग्रीन पार्क स्टेडियम में भविष्य में और अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की कवायद की जाएगी.

बारिश की संभावना को लेकर भी पूरी तैयारी
मैच के दौरान बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए ग्रीन पार्क स्टेडियम में विशेष इंतजाम किए गए हैं. मैदान को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक कवर्स मंगवाए गए हैं और मैदान को जल्दी सुखाने के लिए आधुनिक मशीनों की व्यवस्था की गई है. डॉ. संजय कपूर ने कहा कि बारिश की स्थिति में ड्रेनेज सिस्टम को भी पूरी तरह से दुरुस्त कर लिया गया है, ताकि मैच में कोई बाधा न आए.

टिकटों की कीमतें फाइनल
मैच के लिए अलग-अलग स्टैंड और पवेलियन के टिकटों की कीमतें तय कर दी गई हैं.
पवेलियन बालकनी: ₹1500 प्रति दिन, पूरे मैच के लिए ₹6000
पवेलियन बालकनी ए: ₹2000 प्रति दिन, पूरे मैच के लिए ₹6000
डायरेक्टरेट पवेलियन, पवेलियन बॉक्स, वीआईपी पवेलियन: ₹5000 प्रति दिन, पूरे मैच के लिए ₹20000
स्टेडियम की पब्लिक सीटिंग कैपेसिटी फाइनल रिपोर्ट के बाद तय की जाएगी. जल्द ही ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू होगी और ग्रीन पार्क स्टेडियम में ऑफलाइन काउंटर भी लगाए जाएंगे.

स्कूली बच्चों के लिए निशुल्क प्रवेश
वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर ने बताया कि इस ऐतिहासिक मैच को स्कूली बच्चों के लिए निशुल्क दिखाने की योजना बनाई गई है. जो स्कूल अपने छात्रों को मैच दिखाना चाहते हैं, वे आयोजकों से संपर्क कर सकते हैं और अपने छात्रों को इस ऐतिहासिक मैच का हिस्सा बना सकते हैं.

Tags: Green Park Stadium, India vs Bangladesh, Local18

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||