Image Slider





-हजारों नागरिक उत्साह पूर्वक प्लॉग रन में करेंगे प्रतिभाग
-हर घर स्वच्छता का संदेश पहुंचाएगा निगम: नगर आयुक्त

गाजियाबाद। स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान को लेकर आज शहर के हजारों नागरिक हिस्सा लेंगे। जिनके द्वारा हिंडन नदी छठ घाट पर प्लॉग रन कार्यक्रम को सफल बनाया जाएगा। आरडब्ल्यूए पदाधिकारी, सामाजिक संस्थाओं एवं पार्षदों द्वारा नगर निगम के साथ मिलकर हिंडन नदी छठ घाट पर सफाई अभियान भी चलाया जाएगा। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया नगर निगम द्वारा स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान की शुरुआत प्लॉग रन कार्यक्रम से की जाएगी। हजारों नागरिकों के साथ-साथ सांसद, विधायक और प्रदेश के मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर भी हिस्सा लेंगे। 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक लगातार स्वच्छता के कार्यक्रम चलाया जाएगा। जिसमें हर घर तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने के साथ जन-जन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने बताया 17 अक्टूबर से लेकर दो अक्टूबर तक स्वभाव-स्वच्छता संस्कार-स्वच्छता थीम पर स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान चलाया जाना है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता में ईश्वर का निवास होता है, जब तक लोग स्वच्छता के महत्व को नहीं समझेंगे तब तक लोगों में स्वच्छता के प्रति सोच में बदलाव नहीं आएगा। ऐसे में अभियान के जरिए लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। यह अभियान जनभागीदारी से ही सफल होगा। वहीं 02 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर स्वच्छता एक जन आंदोलन का रूप देने के लिए स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जायेगा।

शहर को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए महापौर एवं नगर आयुक्त के नेतृत्व में कार्य किया जा रहा है। स्वच्छता ही सेवा 2024 के क्रम में अनेको कार्यक्रम शहर में आयोजित होंगे। जिसमें मुख्य रूप से 155 घंटे का महा सफाई अभियान भी आयोजित होगा। जिसमें रोटरी गाजियाबाद का विशेष सहयोग रहेगा। इसके अलावा आयोजित सभी कार्यक्रमों की तैयारी निगम द्वारा की जा रही है। नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार अपर नगर आयुक्त अवनिंद्र कुमार और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी तैयारी पूर्ण की गई है। मंगलवार सुबह 8 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||