Image Slider

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की टीम इंडिया में वापसी की संभावना बढ़ गई है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान पिछले 9 महीने से टीम इंडिया से दूर हैं. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से बुलावा आ सकता है. ईशान इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछली 4 पारियों में दो शतक ठोके हैं. उन्होंने पहला शतक बूची बाबू टूर्नामेंट में जड़ा था जबकि दूसरी सेंचुरी दलीप ट्रॉफी में ठोकी है. ऋषभ पंत की जगह ईशान को टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. पंत ने मार्च में क्रिकेट में वापसी की थी. इसके बाद से वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए पंत को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर ईशान की टीम में वापसी हो सकती है.

पीटीआई के मुताबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  टेस्ट में भारत के नंबर वन विकेटकीपर हैं. टीम इंडिया को आगे अब ज्यादा टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ पंत को टी20 सीरीज में आराम दे सकते हैं. वर्कलोड के तहत पंत के साथ ऐसा किया जा सकता है. ईशान किशन (Ishan Kishan) को अनुशासनहीनता की वजह से टीम इंडिया से बाहर किया गया था. वर्तमान में वह बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म किया था. इसी को ध्यान में रखते हुए सेलेक्टर्स पंत की जगज ईशान की टीम में बुला सकते हैं. ईशान ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2023 में टी20 के रूप में खेला था.

विराट कोहली ने जिसकी कैप्टेंसी में खेला क्रिकेट, वो इंजरी के चलते हुआ था बाहर, बना बिहार का डिप्टी CM, अब छलका दर्द

शुभमन गिल, बुमराह और सिराज को भी मिल सकता है आराम
बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ओपनर शुभमन गिल को भी आराम दे सकती है. इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भी रेस्ट देने की खबरें आ रही हैं. भारत बनाम बांग्लादेश टी20 मैचों की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी. पहला टी20 ग्वालियर में जबकि दूसरा दिल्ली में और तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा.

126 गेंदों पर जड़ चुके हैं डबल सेंचुरी
ईशान किशन वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ चुके हैं. दिसंबर 2022 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 210 रन की पारी खेली. ईशान ने 131 गेंदों पर ये रन बनाए थे जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल थे. उन्होंने 126 गेंदों पर डबल सेंचुरी पूरी की थी. वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किए थे. 86 गेंदों पर उन्होंने अपना शतक पूरा किया था जबकि दूसरा सौ उन्होंने 40 गेंदों पर पूरा किया था.

Tags: India vs Bangladesh, Ishan kishan, Rishabh Pant

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||