Image Slider

राहुल कौशिक.

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा से सटे शाहपुरा जिले के जहाजपुर में जलझूलनी के जुलूस पर हुए पथराव के बाद वहां तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. इस मामले को लेकर स्थानीय नगर पालिका प्रशासन ने दो मस्जिदों को नोटिस थमाए हैं. उनसे 24 घंटे के भीतर मस्जिदों के दस्तावेज मांगे गए हैं. बवाल बढ़ने के बाद वहां शनिवार रात को ही अवैध थड़ियों पर बुलडोजर चला दिया गया था. इस बीच कुछ लोगों ने थड़ियों में आगजनी कर दी. फिलहाल हालात काबू में बताए जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आया हुआ है. कस्बे में भारी पुलिस फोर्स तैनात है.

जहाजपुर में शनिवार को जलझूलनी पर निकाले गए जुलूस पर मस्जिद के पास पथराव कर दिया गया था. इससे वहां अफरातफरी मच गई. इसकी सूचना पर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. उसने वहां भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी. लेकिन बवाल थमने की बजाय बढ़ता गया. घटना को लेकर हिन्दू संगठन बिफर गए. जहाजपुर कस्बे के बाजार बंद कर दिए गए. बाद में स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा भी वहां पहुंच गए. घटना को लेकर हिन्दू संगठनों और अन्य लोगों ने वहां धरना दे दिया.

पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया
मामला बढ़ता देखकर शाहपुरा जिला कलेक्टर राजेश राजेन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मौके पहुंचे. उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन गुस्साए लोग शांत नहीं हुए. पुलिस ने फिर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर 12 लोगों को हिरासत में ले लिया और दो को गिरफ्तार कर लिया. देर रात तक विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों के प्रशासन के साथ वार्ता के दौर चलते रहे. प्रदर्शनकारियों ने रास्तों पर अतिक्रमण करने वालों और शांति भंग करने वालों के खिलाफ तत्काल बुलडोजर कार्रवाई की मांग की.

प्रशासन ने रात को ही अवैध थड़ियों पर चला दिया बुलडोजर
उसके बाद नगरपालिका प्रशासन ने कस्बे की दो मस्जिदों का नोटिस थमाकर 24 घंटे के भीतर जमीन पट्टे और निर्माण स्वीकृति समेत अन्य दस्तावेज पेश करने के नोटिस जारी दिए. नगर पालिका प्रशासन ने सदर जामा मस्जिद और तकिया मस्जिद को नोटिस जारी किए हैं. वहीं रास्ते में आ रही थड़ियों को हटाने के लिए अधिकारी बुलडोजर लेकर वहां पहुंच गए. नगर पालिका ने रात को अवैध थड़ियों पर बुलडोजर चला दिया. इस दौरान कुछ लोगों ने वहां थड़ियों में आग लगा दी. इससे माहौल फिर बिगड़ने लगा. लेकिन पुलिस फोर्स ने समय रहते उस पर काबू पा लिया.

लोगों का गुस्सा बरकरार, कस्बे में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
देर रात को विधायक गोपीचंद मीणा ने यह कहते हुए धरना समाप्त कर दिया कि उनकी मांगें मान ली गई हैं. पुलिस प्रशासन शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. इससे वहां एकबारगी माहौल शांत हो गया है. लेकिन लोगों का गुस्सा बरकरार है. इसको देखते हुए आलाधिकारी अभी जहाजपुर में ही डेरा डाले हुए हैं. कस्बे के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है. पुलिस प्रशासन कस्बे की प्रत्येक गतिविधि पर नजर बनाए हुए है.

देर रात भीलवाड़ा शहर में हो गया बवाल
जहाजपुर में मचे इस बवाल के बीच भीलवाड़ा शहर के उपनगर सांगानेर में गणेश पांडाल में चल रहे गणपति के कार्यक्रम में भी असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगड़ने की कोशिश की. वहां रावला चौक में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में पत्थर फेंके जाने की घटना हो गई. इसकी सूचना पर सदर पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर बिश्नोई और पुलिस लवाजमा वहां पहुंचा. उन्होंने लोगों को शांत कराया. बाद में स्पेशल टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की.

Tags: Bhilwara news, Big news, Rajasthan news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||