Image Slider

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए 14 सितंबर का दिन बेहद खास था. क्योंकि 14 तारीख को ही दिन वह अपना जन्मदिन सेलीब्रेट करते हैं. उनके कई फैंस उनकी नेट वर्थ जानने की इच्छा रखते हैं. सूर्यकुमार यादव की नेट वर्थ करोड़ो में है. आज हम जानेंगे कि वह इतनी कमाई कहां से करते हैं, उनके इनकम सोर्स क्या हैं और बीसीसीआई उन्हें हर साल कितना पैसा देता है.

वह बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ग्रेड बी के खिलाड़ी हैं. इसके तहत उन्हें सालाना 3 करोड़ की राशि दी जाती है. उन्होंने हाल में टी20 टीम की कप्तानी भी की थी. बता दें कि सूर्यकुमार यादव की नेटवर्थ करीब 50 करोड़ रुपए है. उन्हें बीसीसीआई हर वनडे के लिए 6 लाख, हर टी20 के लिए 3 लाख, और एक टेस्ट मैच के 15 लाख रूपए देता है.

विराट कोहली के सामने सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, सिर्फ इतने रन की जरूरत, बदलेंगे 147 साल का इतिहास?

क्रिकेट के अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी करोड़ों की कमाई करते हैं. आपने सूर्या को कई ब्रांड का एड करते हैं हुए देखा होगा. सूर्या इसके लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं. सूर्या ड्रीम 11, रीबॉक, जियो सिनेमा जैसी कंपनियों का एड करते हैं. आईपीएल से वह एक सीजन का 8 करोड़ रुपए कमाते हैं. मुंबई इंडियंस से खेलने के लिए सूर्या को कॉन्ट्रैक्ट के तहत आठ करोड़ रुपये मिलते हैं.

सूर्या मुंबई में एक आलीशान लक्‍जरी अपार्टमेंट में रहते हैं जिसकी कीमत करोड़ों में हैं. जहां से शानदार नजारा देखने को मिलता है. उनके कार कलेक्‍शन की बात करें तो एक से एक लग्जरी गाड़िया शामिल है. सूर्या के कार्स में ऑडी RS 5,, पोर्श 911 टर्बो S, मर्सिडीज बेंज , ऑडी RS 5, फार्च्‍यूनर, और बीएमडब्‍ल्‍यू 5 सीरीज की एम स्‍पोर्ट्स शामिल हैं. उनके पास एक हायाबुसा बाइक भी है.

Tags: Suryakumar Yadav

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||