———–

हर लड़की की चाहत होती है कि जब वह दुल्हन बने तो उसे दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करने वाला दुल्हा मिले. इसी चाहत को मन में संजोये कोई लड़की लाल रंग का जोड़ा पहनती है, हाथों में मेहंदी लगती है और खुशी-खुशी सुसराल जाती है. लेकिन इटावा की एक लड़की जैसे ही सुसराल पहुंची, तो उसकी दुनिया संजने की बजाय पलभर में उजड़ गई. एक कमरे में बैठी लड़की अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार कर रही थी, और दूसरे कमरों में दुल्हे ने ऐसा कांड कर दिया कि चारों ओर कोहराम मच गया.

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में हुई एक अजीबोगरीब घटना में दुल्हन विदा कराकर आए एक व्यक्ति ने कुछ ही घंटे के अंदर दूल्हे की वेशभूषा में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इस घटना से हर कोई सकते में है. दुल्हन को समझ में नहीं आ रहा कि ऐसी क्या वजह थी कि उसकी दुनिया सजने से पहले ही उजड़ गई.

इटावा जिले के उसराहार थाना प्रभारी मंसूर अहमद ने बताया कि थाना क्षेत्र के शिवरा पुरैला ताखा गांव के निवासी ज्ञान सिंह के बेटे सतेन्द्र कुमार (24) की शादी 2 जुलाई को इसी थाना क्षेत्र के गांव रतनपुरा में विनीता कुमारी के साथ हुई थी. शादी की सभी रस्में पूरी के बाद 3 जुलाई को बारात दुल्हन की विदाई कराकर गांव लौटी थी.

पुलिस के अनुसार, घर के लोग दुल्हन के स्वागत से जुड़े कामों में व्यस्त थे. हर कोई नई दुल्हनिया का अपने-अपने तरीके से स्वागत कर रहा था. मुंह दिखाई में कोई रुपये दे रहा था तो कोई सदा सुहागन का आशीर्वाद. इसी बीच कुछ लोगों ने दुल्हा सतेन्द्र को आवाज लगाई. लेकिन दूसरे कमरे में गए सतेंद्र की तरह से कोई जवाब नहीं आया. जब काफी देर तक दुल्हे के कमरे में कोई हलचल नहीं हुई तो लोगों ने उसके कमरे में झांक कर देखा. कमरा खोलते ही लोगों के होश उड़ गए. कमरे का मंजर ही कुछ और था. सतेंद्र ने दूल्हे की वेशभूषा में ही एक कमरे में फांसी लगा ली.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सतेन्द्र के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

(इनपुट भाषा से)

Tags: Crime News, Etawah news, Uttar pradesh news

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||