———–

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम में अचानक शामिल किए गए साई सुदर्शन इन दिनों इंग्लैंड में हैं. साई सुदर्शन काउंटी क्रिकेट में सरे की ओर से खेल रहे हैं. अचानक टीम इंडिया में शामिल होने के बाद साई सुदर्शन को अब सारा प्लान बदलना होगा. भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई से टी20 सीरीज खेलना है. साई सुदर्शन को इससे कम से कम दो दिन पहले जिम्बाब्वे पहुंचना होगा.

साई सुदर्शन समेत तीन क्रिकेटरों को भारतीय टीम में अचानक शामिल कर लिया गया है. बीसीसीआई को यह फैसला वेस्टइंडीज में आए तूफान की वजह से लेना पड़ा है. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद बारबाडोस में तूफान में घिरी हुई है. वर्ल्ड चैंपियन टीम के क्रिकेटर और स्टाफ 29 जून से होटल में फंसा हुआ है. इन खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी में देरी होता देख ही बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे की टीम में बदलाव कर दिया है.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले घोषित टीम में शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल भी शामिल थे. इन तीनों की जगह साई सुदर्शन, जीतेश शर्मा और हर्षित राणा को शामिल कर लिया गया है. साई सुदर्शन, जीतेश शर्मा और हर्षित राणा को भारत-जिम्बाब्वे के बीच खेले जाने वाले पहले दो मैचों के लिए ही टीम में शामिल किया गया है.

बाएं हाथ के बैटर साई सुदर्शन को बीसीसीआई की ओर से भले ही खुशखबरी मिली हो, लेकिन काउंटी क्रिकेट में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा. एसेक्स के खिलाफ सरे ने पहली पारी में 262 रन बनाए. इसमें साई सुदर्शन का योगदान सिर्फ 14 रन का रहा. घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए टॉपआर्डर में बैटिंग करने वाले सुदर्शन सरे के लिए छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे. सुदर्शन ने अभी दूसरी पारी में बैटिंग नहीं की है. सरे ने एसेक्स को 180 रन पर आउट करके 82 रन की बढ़त ले ली है. इसके बाद उसने दूसरी पारी में 44 रन तक तीन विकेट गंवा दिए हैं.

भारतीय टीम (पहले 2 मैच के लिए): शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, जीतेश शर्मा, हर्षित राणा और साई सुदर्शन.

Tags: India vs Zimbabwe, Team india

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||