———–

लोकसभा मे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष खासकर कांग्रेस पार्टी पर सीधे हमला बोला. उन्होंने सोमवार को सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण की आलोचना करते हुए कहा कि सदम में खूब झूठ बोला गया. ये हरकतें देश की महान परंपराओं पर तमाचा है. सदन की गरिमा बचाने की जिम्मेदारी स्पीकर पर है. हमें उम्मीद है कि स्पीकर झूठ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. यह देश की जिम्मेदारी आपकी है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने संविधान और आरक्षण पर हमेशा झूठ बोला है. ये वो लोग हैं जो शुरुआत से देश के दलितों के साथ, पिछड़ों के साथ घोर अन्याय किया है. और इसी कारण कांग्रेस की दलित विरोधी और पिछड़ा विरोधी मानसिकता की वजह से नेहरू कैबिनेट से इस्तीफा दिया था.

कांग्रेस दलित विरोधी
बाबा साहेब ने कहा कि वह सरकार द्वारा अनुसूचित जातियों की उपेक्षा को देखकर खुद को रोक नहीं पाए. नेहरू ने बाबा साहेब अंबेडकर का राजनीतिक जीवन खत्म करने के लिए पूरी ताकत लगा दी. पहले षड्यंत्र पूर्वक बाबा साहेब को हरवाया गया. उन्होंने बाबा साहेब की पराजय की खुशी बनाई. इसका जिक्र एक पत्र में लिखित है.

बाबा साहेब की तरह दलित नेता बाबू जगजीवन राम को भी उनका हक नहीं दिया गया. इमर्जेंसी के बाद जगजीवन राम के पीएम बनने की संभावना थी. किसी भी कीमत पर जगजीवन राम को पीएम नहीं बनना चाहिए. कांग्रेस ने चौधरी चरण सिंह के साथ भी यही व्यवहार किया. उनको भी नहीं छोड़ा था.

पिछड़ों के नेता कांग्रेस के अध्यक्ष सीताराम केसरी को अपमानित करने का काम इसी कांग्रेस का किया था. कांग्रेस पार्टी शुरुआत से ही आरक्षण का विरोधी रही है. नेहरू ने तो मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर साफ-साफ आरक्षण का विरोध किया. इंदिरा गांधी ने मंडल कमिशन की रिपोर्ट दबाए रखा. राजीव गांधी के सबसे लंबा भाषण आरक्षण के खिलाफ था. वह आज भी संसद के रिकॉर्ड में उपलब्ध है.

Tags: Lok Sabha Speaker, Pm modi news, Rahul gandhi

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||