———–

पटना. बिहार में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने को लेकर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने यूपी मॉडल को प्रदेश में लाने की बात कही है. दरअसल विजय सिन्हा ने बिहार में अपराधियों के एनकाउंटर वाले मॉडल की वकालत की है. डिप्टी सीएम विजय सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बिहार में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए अपराधियों के एनकाउंटर से जुड़ा बड़ा बयान दिया है. यूपी में सुमित सिंह के एनकाउंटर पर बात करते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि अपराधी जो भाषा समझेंगे अब उसी भाषा में कार्रवाई होगी. बिहार में भी एनकाउंटर मॉडल को फॉलो किया जाएगा.

विजय सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. शहाबुद्दीन गैंग के इनामी अपराधी सुमित का इनकाउंटर किया गया है. एसटीएफ ने सुमित का इनकाउंटर किया है. मुजफ्फरपुर के बैंक लुटेरों को भीं इनकाउंटर किया गया है. विजय सिन्हा ने कहा कि यूपी और बिहार एक ही मॉडल है. यूपी में राम है तो बिहार में जानकी है.

विजय सिन्हा ने कहा कि यूपी में बाद में एनकाउंटर मॉडल लागू हुआ है. बिहार में 2005 से ही यह मॉडल है. लेकिन, अब इसमें तेजी दिखाई देगी. एनडीए सरकार ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपराधियों को खत्म करने का निश्चय किया है. किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा. विजय सिन्हा ने कहा कि अब बिहार में अपराधी जो भाषा समझेंगे वही भाषा का इस्तेमाल किया जाएगा.

बता दें, बिहार में पिछले कुछ दिनों में अपराध की लगातार घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है जिसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हर दिन अपराध को लेकर बुलेटिन सामने ला रहे हैं. तेजस्वी यादव हर दिन अपराध के आंकड़ों को जारी करते हुए एनडीए की सरकार पर अक्षमता का आरोप लगाते रहे हैं. तेजस्वी यादव आपराधिक घटनाओं पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम से भी सवाल पूछते रहें हैं.

FIRST PUBLISHED : July 2, 2024, 12:02 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||